Friday , March 29 2024

कोविड ड्यूटी वाले कर्मचारियों को आवासीय सुविधा और क्‍वारेंटाइन लीव देने की मांग

-राज्‍य कर्मचारी संयुक्‍त परिषद ने अपर मुख्‍य सचिव को लिखा पत्र

अतुल मिश्रा


सेहत टाइम्‍स
लखनऊ।
कोविड-19 उपचार के लिए प्रदेश भर में संचालित चिकित्सालयों में कार्यरत कार्मिकों से प्राप्त हो रही समस्याओं को देखते हुए राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्थ एवं परिवार कल्याण व प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखकर पूर्व की भांति उन्हें कोविड चिकित्सालय में ड्यूटी के दौरान आवासीय सुविधा तथा 14 दिन की ड्यूटी समाप्त होने के बाद 7 दिनों का संगरोध अवकाश दिए जाने की मांग की है।


राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि पूर्व में कोविड-19 अस्पतालों में कार्यरत सभी कार्मिकों को अलग आवास की सुविधा प्रदान की जाती थी, जिससे उनका परिवार सुरक्षित बना रहता था , लेकिन वर्तमान समय में चिकित्सालय में कार्यरत कर्मचारियों के लिए आवासीय सुविधा की व्यवस्था नहीं की गई है, वे चिकित्सा कर्मी जिनके घरों में अलग कमरों की व्यवस्था नहीं है, अपने परिवार के बीच रोज जाते हैं और उनके परिवार को संक्रमण का खतरा बना रहता है । इसलिए पूर्व की तरह ड्यूटी के दौरान आवासीय सुविधा भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए । इसके साथ ही 14 दिनों की ड्यूटी समाप्त होने के उपरांत संगरोध अवकाश पूर्व में दिया जाता था जिससे संक्रमण न फैले।


वर्तमान में ऐसी कोई गाइडलाइन जारी नहीं की गई है, जिससे ड्यूटी के तुरंत बाद उन्हें अपने नियमित ड्यूटी पर आना पड़ रहा है और इससे संक्रमण घटने के बजाय बढ़ने का खतरा बना रहता है । परिषद के प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों के कर्मचारियों द्वारा अपनी समस्‍याओं से परिषद को अवगत कराया जा रहा है और यह सभी समस्याएं व्यापक जनहित में हैं। इससे संक्रमण के प्रसार को रोका जा सकता है, इसलिए पूर्व की तरह गाइड लाइन जारी करने के लिए परिषद ने अपर मुख्य सचिव चिकित्सा स्वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्याण व प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा को पत्र लिखकर अनुरोध किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.