Saturday , April 20 2024

यूपी में कोविड का कोहराम, नोएडा के सीएमओ सहित 772 नये केस, हर घंटे मौत

-एक दिन में हुईं 24 मौतें, गौतम बुद्ध नगर व गाजियाबाद में सबसे ज्‍यादा मरीज

लखनऊ। वैश्विक महामारी कोविड-19 का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है 24 घंटों में इसके संक्रमित होने वाले 24 लोगों की मौत हो गई, इनमें अकेले पांच मौतें गौतम बुद्ध नगर में हुई हैं, गाजियाबाद और गौतम बुद्ध नगर दोनों जिलों में भारी संख्‍या में कोरोना के मरीज रोज ही मिल रहे हैं, इस अवधि में भी गाजियाबाद में 84 और गौतम बुद्ध नगर में 83 मरीजों सहित 772 नए केस सामने आए हैं, यही नहीं नोएडा (गौतम बुद्ध नगर) के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ दीपक ओहरी भी कोविड-19 की गिरफ्त में आ गये हैं। उन्‍हें आईसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

सरकारी स्तर पर जारी होने वाली दैनिक रिपोर्ट के अनुसार 3 जुलाई अपरान्‍ह 3:00 बजे से 4 जुलाई अपरान्‍ह 3:00 बजे तक 24 घंटों में जिन 24 लोगों की मृत्यु हुई है उनमें भी सर्वाधिक पांच मौतें गौतम बुद्ध नगर में हुई हैं, इसके अलावा गाजियाबाद में तीन, वाराणसी में तीन, बरेली में तीन, झांसी में दो के अलावा आगरा, मेरठ, लखनऊ, कानपुर नगर, मुजफ्फरनगर, अमरोहा, बलिया और श्रावस्ती में एक एक व्यक्ति की मौत का समाचार है। इस प्रकार उत्‍तर प्रदेश में कुल मौत का आंकड़ा 773 पहुंच गया है।

इसके अतिरिक्‍त इस अवधि में मिले 772 नए रोगियों में गाजियाबाद में 84, गौतम बुद्ध नगर में 83, मेरठ में 45, कानपुर नगर में 39, लखनऊ में 80, आगरा में आठ, सहारनपुर में 7, फिरोजाबाद में 7, मुरादाबाद में पांच, वाराणसी में 13, रामपुर में पांच, जौनपुर में आठ, बस्ती में चार, बाराबंकी में 16, अलीगढ़ में आठ, हापुड़ में 23, बुलंदशहर में 17, सिद्धार्थनगर में दो, अयोध्या में दो, गाजीपुर में चार, अमेठी में एक, आजमगढ़ में 9, बिजनौर में 11, प्रयागराज में 24, संभल में 18, संत कबीर नगर में 15, मथुरा में छह, सुल्तानपुर में एक, गोरखपुर में 16, मुजफ्फरनगर में आठ, देवरिया में चार, रायबरेली में दो, गोंडा में दो, अमरोहा में आठ, अंबेडकरनगर में सात, बरेली में आठ, इटावा में दो, हरदोई में 11, महाराजगंज में पांच, फतेहपुर में दो, कौशांबी में नौ, पीलीभीत में दो, शामली में नौ, बलिया में 11, जालौन 5, सीतापुर में दो, बलरामपुर में तीन, भदोही में दो, झांसी में 19, मैनपुरी में तीन, मिर्जापुर में नौ, फर्रुखाबाद में 13, उन्नाव में दो, बागपत में 15, श्रावस्ती में एक, एटा में एक, बांदा में तीन, हाथरस में दो, मऊ में आठ, चंदौली में आठ, कानपुर देहात में एक, कासगंज में छह, कुशीनगर में छह, महोबा में दो, हमीरपुर में तीन और ललितपुर में 1 मरीज मिला है। इसके अतिरिक्त इस अवधि में 560 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया जबकि इस समय 7627 मरीजों का इलाज चल रहा है।