Thursday , August 18 2022

पहले कैलोरी जलाएं, फिर दही-जलेबी खाएं

अर्ध मैराथन के लिए दही जलेबी रन का आयोजन

लखनऊ. इंडियन ऑयल एलसीएचएम 2018 के तीसरे संस्करण की घोषणा के बाद लखनऊ में एचसीएल टाबोनो स्पोर्ट्स, एंड मैलो रेस्तरां द्वारा संचालित, लखनऊ सिटी अर्ध मैराथन के लिए दही जलेबी रन का आयोजन किया गया. 11 फरवरी को 1090 चौराहे से शुरू होने वाले इस अर्ध मैराथन को लेकर जागरूकता के लिए इस दही जलेबी रन को रविवार को आयोजित किया गया.

 

‘दही जलेबी रन’ को यूपी के पहले अल्ट्रामैन और आयरनमैन ट्रायएथलीट द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस मौके पर विशेष रूप से केजीएमयू के डॉ. शादाब मोहम्मद, उत्तर प्रदेश भाजपा प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी, आईएएस अनिल कुमार भी उपस्थित रहे.

यह रन लखनऊ शहर के धावकों में रुचि पैदा करने और सुबह उठने के लिए, अर्ध मैराथन की लखनऊ टीम द्वारा एक अनूठी पहल थी। इस रन में लगभग 150 लोगों ने भाग लिया, जिसमें 10 नेत्रहीन धावकों ने भी भाग लिया जिन्हें 11 फरवरी को अपने पहले 21 किलोमीटर रन के लिए ट्रेनिंग दी जा रही है।

 

यूपी के पहले अल्ट्रामैन और 2 बार आईरनमैन ट्रायएथलीट अभिषेक मिश्रा ने कहा, ‘‘लखनऊ में दही जलेबी या पूरी सब्जी खाने की एक परंपरा है, लेकिन इस बार हम लोगों को प्रेरित कर रहे हैं कि पहले कुछ कैलोरी जलायें और उसके बाद कुछ खायें और कैलोरी प्राप्त करें. रविवार को हुई ऊर्जा से भरी यह दौड़ एक अप्रतिम आयोजन थी जिसमें लगभग 150 लोगों ने भाग लिया.

 

उन्होंने कहा कि यह मेगा दौड़ कार्यक्रम पर्यटकों, धावक और स्थानीय लोगों के लिए लखनऊ की खोज करने के लिए एक बेहतरीन एक मौका है और मौका है एक फिट और स्वस्थ जीवन शैली का व्यक्तिगत लाभ उठाने का.  इस दौड़ में भाग लेने के लिए lchm-tabono-in/registration&info-html पर लॉग इन कर सकते हैं.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

two × three =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.