Friday , March 29 2024

कोरोना पॉजिटिव निकलने पर खंड शिक्षा अधिकारी ने की आत्‍महत्‍या

-कानपुर में तैनात बीईओ ने पंखे से लटककर दे दी जान

उन्‍नाव/लखनऊ। कोरोना संक्रमण होने की खबर लगने के बाद एक खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) द्वारा आत्‍महत्‍या करने की खबर है। कानपुर नगर में तैनात खंड शिक्षाधिकारी ने कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद शनिवार देर रात घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उन्‍हें शनिवार को ही पता चला था कि वह कोरोना संक्रमित हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के कल्याणी देवी के रहने वाले सुरेश चंद्र वर्मा 1997 बैच के अधिकारी थे तथा बेसिक शिक्षा विभाग में खंड शिक्षा अधिकारी पद पर कानपुर में तैनात थे। पिछले दिनों उनकी तबीयत खराब होने के बाद 27 जुलाई को कानपुर के उर्सला अस्‍पताल से उन्‍होंने टायफायड और कोरोना की जांच करायी थी। इस जांच में वह कोरोना पॉजिटिव पाये गये तो उर्सला अस्‍पताल से शनिवार को उनके पास फोन आया और उनके पॉजिटिव पाये जाने की जानकारी दी गयी।

परिजनों के अनुसार इसके बाद वे बहुत परेशान हो गये तो सभी ने मिलकर समझाया कि चिंता करने की जरूरत नहीं है, सब ठीक हो जायेगा। बताया जाता है कि इसके बाद रात में जब सभी लोग सोने के लिए अपने कमरों में चले गये तो उन्‍होंने पंखे से लटककर आत्‍महत्‍या कर ली। रविवार सुबह जब पत्नी हेमलता ने पति का शव लटकता देखा तो उनके होश उड़ गए, तुरंत परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे चौकी प्रभारी ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।