Tuesday , April 16 2024

यूपी के सभी जिले अब डायलिसिस यूनिट से लैस

-वर्चुअल माध्यम से डिप्टी सीएम ने बहराइच, औरैया व बदायूं में भी इन यूनिटों का किया उद्घाटन

ब्रजेश पाठक

सेहत टाइम्स

लखनऊ। यूपी के सभी जिले अब डायलिसिस यूनिट से लैस हो गए हैं। किडनी के मरीजों को उनके ही जिलों में इलाज मिल सकेगा। गुरुवार को डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने बहराइच, औरैया और बदायूं में इन यूनिटों का वर्चुअल माध्यम से शुभारंभ किया। एनेक्सी भवन में आहूत बैठक में उन्होंने इन तीनों जिलों के चिकित्साधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से संवाद भी किया।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने जानकारी दी कि अब प्रदेश के हर जिले में डायलिसिस यूनिट स्थापित हो गई है। यह आप सभी चिकित्सा कार्मिकों की मेहनत का परिणाम है। औरैया के सीएमओ डॉ. सुनील वर्मा, विधायक गुड़िया कठेरिया, बहराइच के सीएमओ डॉ. संजय खत्री, विधायक अनुपमा जैसवाल, बदायूं के सीएमएस डॉ. कप्तान सिंह, विधायक प्रतिनिधि विश्वजीत गुप्ता व एनेक्सी के बैठक कक्ष में वरिष्ठ चिकित्साधिकारियों की उपस्थिति में इन यूनिटों का शुभारंभ हुआ।

कोरोना से घबराएं नहीं, यह सब वैरिएंट

वर्चुअल बैठक के दौरान कोरोना का मुद्दा भी सामने आया। डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि कोरोना से घबराने की आवश्यता नहीं है। यह सब वैरिएंट है, उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोविड का नया सब वेरिएंट पूरी तरह से काबू में है। किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए स्वास्थ्य महकमा पूरी तरह से तैयार है। गाइडलाइंस के अनुसार कार्य चल रहा है। प्रदेश में व्यापक स्तर पर टेस्ट कराए जा रहे हैं। पॉजिटिव मरीजों की संख्या ना के बराबर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.