Thursday , May 2 2024

अयोध्या कार्यक्रम को लेकर बह रही आध्यात्म की बयार से एआईसीबीएकॉन-2024 भी अछूता नहीं

-स्वास्थ्य और सौंदर्य को मेन्टेन रखने में आध्यात्म कितना कारगर है, के बारे में दी जायेगी जानकारी

-ऑल इंडिया कॉस्मेटोलॉजिस्ट एंड ब्यूटीशियन एसोसिएशन का 22वां वार्षिकोत्सव 14 जनवरी को

डॉ रमा श्रीवास्तव

सेहत टाइम्स
लखनऊ।
अयोध्या में होने जा रहे रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के चलते समूचा देश राममय हो चुका है। आध्यात्म की बयार पूरे देश में बह रही है, शायद यही वजह है कि ऑल इंडिया कॉस्मेटोलॉजिस्ट एंड ब्यूटीशियन एसोसिएशन सौंदर्य मित्र संस्था का प्रत्येक वर्ष होने वाला स्वास्थ्य और सौंदर्य को समर्पित वार्षिकोत्सव भी इससे अछूता नहीं रहा। 14 जनवरी को होने वाले 22वें एआईसीबीएकॉन-2024 में आध्यात्म से स्वास्थ्य और सौंदर्य कैसे मेन्टेन रखा जा सकता है, इसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी डॉ अनामिका पांडेय देंगी।

यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन की अध्यक्ष डॉ रमा श्रीवास्तव ने बताया कि कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन केजीएमयू की कुलपति प्रोफेसर सोनिया नित्यानंद मुख्य अतिथि के रूप में करेंगी तथा सम्मेलन में विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा व सीनियर गाइनीकोलॉजिस्ट डॉ चन्द्रावती को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त मुंबई के हेयर एक्सपर्ट हरीश भाटिया स्टाइलिश हेयर कटिंग के बारे में जानकारी देंगे।

उन्होंने बताया कि डॉ. संजय अरोड़ा व डॉ. मनोज श्रीवास्तव बालों के स्वास्थ्य और बढ़त पर चर्चा करेंगे। दिल्ली से आ रहीं ब्लॉसम कोचर एरोमेटिक तेल बालों को बढ़ाने में कैसे कारगर है, इस पर जानकारी साझा करेंगी। इस दौरान डॉ. एके सचान, संदीप आहूजा, डॉ. एके जैन, डॉ. एके श्रीवास्तव आदि अलग-अलग टॉपिक पर अपने विचार साझा करेंगे। डॉ रमा ने बताया कि समारोह में विशेष आकर्षण किंग और क्वीन प्रतियोगिता भी आयोजित की जा रही है, इसमें 40 से 60 वर्ष तथा 60 वर्ष से ऊपर की आयु वर्गों के लोग शामिल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.