Thursday , June 30 2022

लोकबंधु अस्‍पताल पहुंचे अपर मुख्‍य स‍चिव, 17 जून से सर्जिकल ओपीडी शुरू करने के निर्देश

-नये बने पीडियाट्रिक वार्ड व पीकू का भी किया लोकार्पण, की प्रशंसा

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अपर मुख्‍य सचिव ने आज लोकबंधु अस्‍पताल में बनाये गये नये पीडियाट्रिक वार्ड तथा पीडियाट्रिक इंटेसिव केयर यूनिट (पीकू) का निरीक्षण किया। उनके निर्देश के बाद कल 17 जून से अस्‍पताल में सर्जिकल ओपीडी शुरू की जायेगी।

अस्‍पताल के चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ अजय शंकर त्रिपाठी ने बताया कि दिन में लगभग 1 बजे अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद, महानिदेशक चिकित्सा स्वास्थ्य डॉ डी एस नेगी के साथ लोकबन्धु अस्पताल पहुंचे। वहाँ पहुंचने पर सबसे पहले नए बने पीडियाट्रिक वार्ड और पीकू का निरीक्षण किया। इस दौरान निदेशक डॉ अरुण लाल, मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ अमिता यादव, चिकित्सा अधीक्षक डॉ अजय शंकर त्रिपाठी के साथ अस्पताल के अन्य चिकित्सक भी साथ मे मौजूद थे।

अमित मोहन प्रसाद निरीक्षण के बाद काफी संतुष्ट नजर आए। आपको बता दें कि बच्‍चों के लिए तैयार किये गये इस वार्ड में अंदर और बाहर चित्रकारी से काफी सजाया गया है। उन्‍होंने कोविड के दौरान किये गए कार्यों की भूरि-भूरि प्रशंसा की तथा कल से सर्जिकल ओपीडी की शुरुआत करने का निर्देश दिया। डॉ त्रिपाठी ने बताया कि शासन के निर्देश के बाद कल से सर्जिकल ओपीडी शुरू की जायेगी, इस‍के अतिरिक्‍त पोस्ट कोविड ओपीडी पहले की भांति चलती रहेगी जबकि गायनी के केवल कोविड के ही मरीजों की भर्ती होगी।