लोहिया में हुई गर्भवती की मौत पर कार्रवाई की जानकारी आज

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया संयुक्त अस्पताल में रविवार सुबह हुई गर्भवती की मौत की जांच की रिपोर्ट स्वास्थ्य मंत्री को सौंपी जा चुकी है, उम्मीद है जांच में दोषी पाये जाने वाले लोगों पर कार्रवाई का खुलासा बुधवार को होगा।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य द्वारा जांच रिपोर्ट सोमवार रात में ही स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह को सौंप दी गयी थी। जानकारी में आ रहा है कि स्वास्थ्य मंत्री ने कार्रवाई पर अंतिम मुहर लगाने के लिए पत्रावली मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी के पास भेजी है। उम्मीद की जा रही है कि बुधवार को इसकी जानकारी सार्वजनिक की जायेगी।

केजीएमयू में युवती की मौत के लिए जांच समिति गठित

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्व विद्यालय के बाल रोग विभाग में भर्ती युवती की मौत के मामले की जांच के लिए कुलपति ने बाल रोग विभाग की प्रो अर्चना कुमार की अध्यक्षता में एक पांच सदस्यीय समिति का गठन कर दिया है।
ज्ञात हो कल सोमवार को अम्बेडकर निवासी प्रेम कुमार की पुत्री तृप्ति की मृत्यु आकस्मिक परिस्थितियों में हो गयी थी। इस बात को लेकर हंगामा भी हुआ था।

मिली जानकारी के अनुसार कुलपति द्वारा मौत के वास्तविक कारणों की जांच के लिए प्रो अर्चना कुमार की अध्यक्षता में बनायी गयी समिति में चिकित्सा अधीक्षक प्रो विजय कुमार, यूरोलॉजी विभाग के अध्यक्ष प्रो एसएन संखवार, फीजियोलॉजी विभाग के प्रो नरसिंह वर्मा तथा फार्माकोलॉजी विभाग के प्रो आरके दीक्षित शामिल हैं।