Tuesday , November 30 2021

लखनऊ में 24 घंटे फ्री एम्‍बुलेंस सेवा शुरू की सपोर्ट ग्रुप व सवैभ्‍यो फाउंडेशन ने

-‘हम साथ हैं-एम्‍बुलेंससेवा अस्पताल लाने-ले जाने, लैब टेस्ट के लिए ले जाने के लिए उपलब्‍ध

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। अगर मन में सेवा भावना ठान लें तो कोई भी अड़चन आड़े नहीं आती है, इस कोविड काल में जब लोग एक एम्‍बुलेंस के लिए परेशान हो रहे हों, ऐसे में इस परेशानी को कम करने के लिए सपोर्ट ग्रुप लखनऊ कोविड-19 और सर्वेभ्यो फाउंडेशन सामने आया है, यही नहीं इनके पास सामान्‍यत: एम्‍बुलेंस के रूप में इस्‍तेमाल किया जाना वाहन न होने के कारण कारों को एम्‍बुलेंस के रूप में बदल लिया, इसमें ऑक्‍सीजन सपोर्ट देकर शुरू कर दी मरीजों की नि:शुल्‍क सेवा। यह सेवा लखनऊ में उपलब्‍ध होगी।

इन नम्‍बर पर करें कॉल 9878040236 और 8756222696

इस सेवा की कमान सम्‍भालने वाले आलोक सिंह, संजीव जैन और अरुण खोटे ने एक विज्ञप्ति के माध्‍यम से यह जानकारी देते हुए बताया है कि अस्पताल ले जाना या लाना हो, जांच के लिए डायग्नॉस्टिक सेंटर जाना हो और कोई एम्बुलेंस या गाड़ी न मिल रही हो तो लखनऊ वाले परेशान न हों। सपोर्ट ग्रुप लखनऊ कोविड-19 और सर्वेभ्यो फाउंडेशन के साथी आपकी मदद की पूरी कोशिश करेंगे। बस इन दो नम्बरों पर कॉल करें- 9878040236 और 8756222696। ये नम्बर ‘हम साथ हैं-एम्बुलेंस’ सेवा के हैं। इनके इस्तेमाल के लिए किसी को कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा। यह सेवा 24 घंटे मिलेगी।

सपोर्ट ग्रुप लखनऊ कोविड-19 लखनऊ के नागरिकों, सामाजिक कार्यकर्ताओं और संगठनों का समूह है। यह कोविड की वजह से प्रभावित लोगों की लगातार मदद कर रहा है। सर्वेभ्यो फाउंडेशन भी इस ग्रुप का हिस्सा है और समुदाय में सक्रिय रूप से काम करता है।

‘सपोर्ट ग्रुप लखनऊ कोविड-19’ की एक बैठक में कोविड महामारी की वर्तमान स्थिति और आने वाली परिस्थितियों पर विस्तार से चर्चा हुई। इसके बाद कोविड से प्रभावित लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पूरे लखनऊ के किसी भी क्षेत्र में अस्पताल लाने-ले जाने, लैब टेस्ट के लिए वाहन सेवा शुरू करने का फैसला किया गया।