Saturday , November 27 2021

पीजीआई निदेशक पत्‍नी समेत हुए कोविड सं‍क्रमित, लखनऊ में 237 नये मामले

-संक्रमण पाये जाने पर सीएमएस महानगर सील, दो जूस कॉर्नर में भी मिला संक्रमण  

-पूर्वोत्‍तर रेलवे के दो अधिकारियों में भी पाया गया कोविड संक्रमण

प्रो0 राधा कृष्ण धीमान

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। राजधानी लखनऊ में कोरोना मरीजों की संख्‍या का आंकड़ा बहुत तेजी से बढ़ रहा है, यहां स्थित संजय गांधी पीजीआई के निदेशक डॉ आरके धीमन पत्‍नी के साथ कोविड पॉ‍जिटिव पाये गये हैं, वहीं दूसरी ओर यहां महानगर स्थित सिटी मॉन्‍टेसरी स्‍कूल की शाखा को कोविड संक्रमित मिलने के बाद शाखा को नगर निगम की टीम द्वारा सील कर दिया गया है। गुरुवार 25 मार्च को जारी रिपोर्ट के अनुसार लखनऊ में 236 नये कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

लखनऊ में पाये जाने वाले संक्रमितों में एसजीपीजीआई के निदेशक डॉ आरके धीमन ने ट्वीट कर अपने और अपनी पत्‍नी के कोविड पॉजिटिव होने की जानकरी दी। इसके बाद से संस्‍थान में हड़कम्‍प मचा हुआ है।  हालांकि डॉ धीमन ने खुद को क्‍वारंटाइन करते हुए कहा है कि वे बिल्‍कुल ठीक हैं, उन्‍होंने यह अपील भी की है कि उनसे पिछले एक सप्‍ताह में मिलने वाले लोग अपनी जांच करा लें।

नये मिले केसों में सबसे ज्‍यादा 22 केस आलमबाग में पाये गये हैं, जबकि इंदिरा नगर 18,  गोमती नगर 11,  हसनगंज 8, मड़ियांव 9, महानगर में 11  समेत अन्‍य जगहों पर भी मरीज पाये गये हैं। इसी प्रकार सर्वोदय नगर, इंदिरा नगर रानी लक्ष्मीबाई स्कूल के पास दो जूस कॉर्नर बेचने वाले कोरोना पोस्टिव मिले हैं। अगल-बगल की जांच हुई है जिसमें लगभग 15 लोग पॉजिटिव निकले। कॉलोनी में दहशत का माहौल है।

इस बीच बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इलाहाबाद और लखनऊ पीठ को बंद कर दिया है। रजिस्‍ट्रार की ओर से यह जानकारी देते हुए कहा गया है कि 1 एवं 2 अप्रैल को होने वाली ई फाइलिंग भी निरस्‍त कर दी गयी है।

दूसरी ओर 2 अधिकारियों के कोरोना  पॉज़िटिव होने से पूर्वोत्‍तर रेलवे के डीआरएम ऑफिस में हड़कंप मच गया। यहां एसीएम और डीसीएम दोनों के संक्रमित होने की खबर है। पता चला है कि केस मिलने के बाद कुछ कर्मचारियों की भी कोरोना जांच करायी गयी है, जिनकी रिपोर्ट आना बाकी है।