Wednesday , May 1 2024

यूपी में भी पीडियाट्रिक ट्रॉमा सेवाएं शुरू किये जाने पर सहमति जतायी योगी आदित्यनाथ ने

-एम्स भोपाल के निदेशक प्रो अजय सिंह ने की मुख्यमंत्री से शिष्टाचार भेंट

सेहत टाइम्स
लखनऊ।
मध्य प्रदेश में पीडियाट्रिक ट्रॉमा की सेवाएं एम्स भोपाल से शुरू करने वाले प्रो अजय सिंह ने ऐसी ही सेवाएं उत्तर प्रदेश में भी शुरू करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सुझाव दिया है, मुख्यमंत्री ने प्रो अजय के सुझाव पर सहमति जताते हुए इस पर विचार करने को कहा है।

ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंसेज (एम्स) भोपाल के निदेशक प्रो अजय सिंह ने शुक्रवार को यहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करते हुए फ्रैक्चर हीलिंग डिवाइज पर लिखी अपनी लिखी पुस्तक भी भेंट की। यह डिवाइज प्रो सिंह ने ही तैयार की है, तथा इसका पेटेंट भी हो चुका है। ज्ञात हो प्रोफेसर अजय सिंह पूर्व में यहां केजीएमयू में पीडियाट्रिक ऑर्थोपेडिक विभाग के संस्थापक विभागाध्यक्ष रह चुके हैं, इसके बाद उन्हें नोएडा स्थित सुपर स्पेशलिटी बाल चिकित्सा अस्पताल और स्नातकोत्तर शिक्षण संस्थान का निदेशक बनाया गया, इसके पश्चात प्रो अजय सिंह को एम्स भोपाल का निदेशक नियुक्त किया गया वर्तमान में वे एम्स भोपाल के निदेशक के साथ ही एम्स रायपुर के निदेशक पद का कार्यभार भी सम्भाल रहे हैं।

मुलाकात के बारे में पूछने पर प्रो अजय सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री जी ने एम्स भोपाल में मेरे द्वारा किए जा रहे कार्य के बारे में जानकारी ली, साथ ही उन्होंने एम्स भोपाल की स्थिति को ऊंचा उठने के लिए और अधिक मेहनत करने को कहा। प्रोफेसर अजय सिंह ने इस मौके पर उत्तर प्रदेश में पीडियाट्रिक ट्रॉमा और आपातकालीन सेवाओं के बारे में अपने दृष्टिकोण से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.