Tuesday , September 17 2024

मासिक चिकित्सा शिविर की शृंखला में इस बार लगा नि:शुल्क होम्योपैथिक शिविर

-शिविर में आये मरीजों को परीक्षणोपरांत डॉ गिरीश गुप्ता ने दिया विशेष परामर्श

-रस्तोगी स्वास्थ्य परामर्श केन्द्र के तत्वावधान में आयोजित हुआ चिकित्सा शिविर

सेहत टाइम्स

लखनऊ। रस्तोगी स्वास्थ्य परामर्श केन्द्र खालाबाजार लखनऊ में प्रतिमाह आयोजित किये जाने वाले शिविरों की शृंखला में शनिवार 31 अगस्त को प्रातः 9 बजे से एक होम्योपैथिक चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ गिरीश गुप्ता ने विशेषज्ञ चिकित्सक के रूप में मरीजों का परीक्षण कर उनको परामर्श दिया।

ज्ञातव्य है कि रस्तोगी हास्पिटल प्रतिमाह एक चिकित्सकीय शिविर का आयोजन करता है। मरीजों का पंजीकरण बिल्कुल नि:शुल्क था। सभी मरीजों को पहले हॉस्पिटल के स्थायी होम्योपैथिक चिकित्सक डॉ नितिन पचौरी, डॉ विशाल केसरवानी एवं डॉ लक्ष्मी निगम ने देखा, उनके मर्ज की विस्तृत हिस्ट्री बनायी और तब उनको डॉ गिरीश गुप्ता के पास भेजा।

डॉ गिरीश ने मरीजों से आवश्यक जानकारी लेते हुए अपनी एक्सपर्ट ओपिनियन के साथ उनको चिकित्सकीय परामर्श दिया। मीडिया प्रभारी धर्मेन्द्र नाथ रस्तोगी ने बताया कि शिविर में 87 मरीजों को परामर्श के साथ उपचार दिया गया जबकि इनके अतिरिक्त 81 व्यक्तियों की नि:शुल्क थायरॉयड टेस्टिंग करायी गयी। इस मौके पर डॉ गिरीश गुप्ता एवं अन्य डॉक्टरों का सम्मान व्यवस्थापक बालकृष्ण रस्तोगी ने किया। शिविर का संचालन वरिष्ठ संरक्षक हरीजीवन ने सुधीर रस्तोगी एवं सीमा रस्तोगी के सहयोग से किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.