Thursday , October 28 2021

पढ़ाई हो या खेल, केजीएमयू का हर जगह दबदबा

ऑल इं‍डिया क्रिकेट प्रतियोगिता में बनी चैम्पियन

लखनऊ। चिकित्‍सा शिक्षा के क्षेत्र के सरकारी संस्‍थानों में देश का नम्‍बर दो संस्‍थान किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय डॉक्‍टरी पढ़ाई के साथ ही खेलों में भी पीछे नहीं है। ऑल इंडिया क्रिकेट प्रतियोगिता में भी केजीएमयू की टीम ने अव्‍वल स्‍थान प्राप्‍त पर चैम्पियनशिप जीती है।

 

आपको बता दें कि मौलाना आजाद चिकित्सा संस्थान, नई दिल्ली द्वारा बीती 24 मार्च से 29 मार्च तक आयोजित ऑल इंडिया क्रिकेट प्रतियोगिता में केजीएमयू की क्रिकेट टीम ने अव्वल स्थान प्राप्त किया है। इस प्रतियोगिता में पूरे देश से 12 टीमों ने प्रतिभाग किया था।

फाइनल मैच में केजीएमयू ने मौलाना आजाद चिकित्सा संस्थान को 20 रनों से शिकस्त दी। केजीएमयू की टीम से कप्तान गौर मोहन यादव मैन ऑफ द सीरीज बने, सतीश कुमार सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज तथा तन्मय खुराना को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज चुना गया।

 

गौरतलब है कि किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय पिछले वर्ष मेरठ मेडिकल कॉलेज को हराकर इसी टूर्नामेंट में विजेता बना था। विजेता टीम सोमवार को चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट से शिष्‍टाचार मुलाकात कर खुशियों को साझा करते हुए उनसे आशीर्वाद लेने गयी थी। कुलपति ने जीत पर टीम को शुभकामनायें दीं तथा टीम के सा‍थ एक फोटो भी खिंचायी। इस मौके पर एथलेटिक एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रो एपी टिक्कू ने भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें बधाई दी एवं उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।