Tuesday , April 16 2024

26 नवम्बर को नर्सिंग ऑफीसर भर्ती परीक्षा के लिए केजीएमयू में पुख्ता तैयारियां

-यूपी के पांच शहरों में 134 केंद्रों पर आयोजित की जायेगी परीक्षा

सेहत टाइम्स

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) में आगामी 26 नवंबर को पूर्ण सुरक्षा के साथ नर्सिंग ऑफिसर भर्ती परीक्षा के लिए तैयारियां कर ली गयी हैं। इसके लिए एआई के उपयोग सहित सभी आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

केजीएमयू के मीडिया प्रवक्ता डॉ सुधीर सिंह द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि परीक्षा पांच शहरों – आगरा, ग्रेटर नोएडा, प्रयागराज, गोरखपुर और लखनऊ में एक साथ 134 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। जिसमें 4000 से अधिक पर्यवेक्षक और केजीएमयू के लगभग 300 पर्यवेक्षक होंगे।

इस महत्वपूर्ण परीक्षा में 63,000 से अधिक उम्मीदवार भाग लेने वाले हैंं, जो स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के लिए मील का पत्थर है।

केजीएमयू ने उन्नत तकनीकी निगरानी उपायों का उपयोग करते हुए और अत्याधुनिक कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) प्रौद्योगिकियों को शामिल करते हुए एक बहु-स्तरीय सुरक्षा दृष्टिकोण अपनाया है। उम्मीदवारों को बता दें कि परीक्षा पेपर-पेन आधारित होगी, जिसमें नकारात्मक अंकन के साथ 100 बहुविकल्पीय प्रश्न (एमसीक्यू) होंगे।

प्रवेश प्रोटोकॉल: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) की नीति के अनुसार, उम्मीदवारों को केवल अपने प्रवेश पत्र और आधार कार्ड के साथ परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। किसी भी पेन, मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण या विभिन्न प्रकार के आभूषणों सहित धातु की वस्तुओं की अनुमति नहीं होगी।

उच्चतम स्तर की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रवेश द्वार पर शारीरिक और मेटल डिटेक्टर से जांच की जाएगी। प्रतिरूपण का कोई भी मामला सामने आने पर उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा। उम्मीदवार की पहचान की सटीकता के लिए उम्मीदवारों का बायोमेट्रिक सत्यापन किया जाएगा। विज्ञप्ति में कहा गया है कि
उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपने प्रवेश पत्र केजीएमयू की आधिकारिक वेबसाइट kgmu.org से डाउनलोड करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.