Friday , July 30 2021

सांसद कौशल किशोर सहित छह लोगों ने टीबी से ग्रस्‍त 13 बच्‍चों को लिया गोद

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, काकोरी पर आयोजित किया गया कार्यक्रम

लखनऊ। वर्ष 2025 तक टीबी के समूल नाश के सपने को पूर्ण करने के लिए उत्‍तर प्रदेश के राज्यपाल के आह्वान पर टीबी रोग से ग्रसित 18 वर्ष आयु तक के बच्चों को गोद लिए जाने की श्रृंखला में शुक्रवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, काकोरी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन सांसद मोहनलागंज कौशल किशोर द्वारा किया गया। इस मौके पर टीबी से ग्रस्‍त 13 बच्‍चों को गोद लिया गया। इनमें सांसद द्वारा 5 बच्‍चों को गोद लिया गया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, काकोरी के अधीक्षक डॉ उमाशंकर लाल ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि अपने सम्‍बोधन में सांसद कौशल किशोर ने टीबी की बीमारी के फैलाव व उसके बचाव के बारे में विस्तार से बताते हुए सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं की जानकारी दी तथा इस बीमारी से स्वयं को तथा समाज को बचाने की आम जनमानस से जागरूक रहने की अपील की।

इस अवसर पर उन्होंने काकोरी स्थित टीबी यूनिट के कर्मचारियों सुजीत कुमार, विजय प्रकाश, सुधीर कुमार अवस्थी एवं कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए वरिष्ठ टीबी प्रयोगशाला पर्यवेक्षक विजय कुमार मौर्य तथा बी.सी.पी.एम. प्रद्युमन कुमार मौर्य की तारीफ करते हुए टीबी की रोकथाम में अच्छा योगदान करने वाली आशा बहुऔं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किये जाने के भी निर्देश दिये।

कार्यक्रम में कुल 13 टीबी से ग्रसित बच्चों को गोद लिया गया। इनमें सांसद द्वारा पांच, खंड विकास अधिकारी संस्कृता मिश्रा द्वारा दो, अधीक्षक डॉ॰ उमाशंकर लाल द्वारा दो, सहायक शोध अधिकारी पी.सी पांडे द्वारा दो, स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी शशि भूषण भारती द्वारा एक, ब्लॉक कम्युनिटी प्रोसेस मैनेजर प्रद्युमन कुमार मौर्य द्वारा एक बच्चे को गोद लिया गया। कार्यक्रम में सभी बच्चों को फल एवं पोषाहार वितरित किया गया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com