Saturday , January 28 2023

टी शर्ट पहने देख ब्रजेश पाठक ने अपनी सदरी उतार कर दे दी मरीज को

-अस्‍पताल प्रशासन को भी दिये निर्देश, तुरंत ही मरीज को दिया गया  कपड़ों का सेट

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। कोरोना की आशंका को देखते हुए तैयारियों को परखने के लिए पूरे देश में अस्‍पतालों में आज मॉकड्रिल किया गया। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं चिकित्सा स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री ब्रजेश पाठक द्वारा बलरामपुर चिकित्सालय लखनऊ में कोविड से संबंधित मार्क ड्रिल का आकलन किया गया। जिसमें उन्‍होंने ऑक्‍सीजन प्‍लांट का निरीक्षण करने के साथ ही अन्‍य तैयारियों को देखा।

डिप्‍टी सीएम जब अस्‍पताल में दौरा कर रहे थे, उसी दौरान ब्रजेश पाठक ने ऑपरेशन के लिए इंतजार कर रहे एक निर्धन मरीज खुर्दही बाजार लखनऊ के बनवारी लाल को इस ठंड में भी टी शर्ट पहना हुआ देख उससे बात की और उसे अपनी सदरी उतार कर अपने हाथों से बनवारी को सदरी पहनायी इसके साथ ही बनवारी को चिकित्सालय की तरफ़ से गर्म कपड़े देने के निर्देश दिए। मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ जीपी गुप्‍ता ने बताया कि निर्देश के पालन में तुरंत ही बनवारी को चिकित्सालय प्रसाशन  की तरफ़  से एक जैकेट, एक जीन्स और एक फूल सृट दिया गया।

इस विषय में ट्वीट कर ब्रजेश पाठक ने कहा कि जनमानस की सेवा ही मेरी तपस्‍या है, जनमानस ही मेरा ईश्‍वर है। आज जरूरतमंद को अपनी सदरी पहनाते हुए मन और आत्‍मा को एक सुकून सा मिला, सेवा से प्राप्‍त आनंद अनंत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

eight − five =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.