Monday , October 25 2021

बोकारो से ऑक्‍सीजन के टैंकर लेकर लखनऊ लौटी लाइफ लाइन एक्‍सप्रेस

-मुख्‍यमंत्री ने ऑक्‍सीजन टैंकर यूपी लाने के लिए पीएम और रेलमंत्री का जताया आभार

-ऑक्‍सीजन की लाइव मॉनीटरिंग के लिए तैयार ऑक्‍सीट्रैकर पोर्टल का किया शुभारम्‍भ  

-कालाबाजारी, अफवाह फैलाने, माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ लगेगी रासुका

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। कोरोना के कहर से कराह रहे लखनऊ में कोविड मरीजों की थमती सांसों को थामने के लिए ऑक्‍सीजन लाने वाली लाइफ लाइन एक्‍सप्रेस शनिवार को बोकारो से चलकर लखनऊ के चारबाग रेलवे स्‍टेशन पहुंची। ऑक्सीजन एक्सप्रेस के पहुंचने पर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी और रेल मंत्री पीयूष गोयल का आभार जताया है। उन्‍होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि भारतीय रेल को देश की ‘लाइफ लाइन’ कहा गया है।

उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री की प्रेरणा से आज वाराणसी तथा लखनऊ पहुंची ‘ऑक्सीजन एक्सप्रेस’ इसका जीवंत उदाहरण है। योगी ने ट्वीट में लिखा है कि प्रदेशवासियों के जीवन की रक्षा के लिए किये गये इस इस कार्य के लिए प्रधानमंत्री तथा रेल मंत्री का हार्दिक आभार।

इस बीच आज ही मुख्यमंत्री द्वारा ऑक्सीजन आपूर्ति व्यवस्था की लाइव मॉनीटरिंग के लिए ऑक्सीट्रैकर वेब पोर्टल का शुभारम्भ किया गया। ऑक्सीट्रैकर पोर्टल, ऑक्सीजन की मांग, कुल आवंटन, गाड़ियों की लाइव लोकेशन, जिलों में उपलब्धता व खपत सहित सभी आवश्यक जानकारी से अपडेट रहेगा।

इस मौके पर सीएम ने कहा कि प्रदेश में कहीं भी ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी। प्रदेश के सभी जिलों के सभी छोटे-बड़े अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर 24×7 नजर रखी जाए। साथ ही प्रत्येक अस्पताल में ऑक्सीजन ऑडिट कराया जाए। मुख्यमंत्री योगी ने कालाबाज़ारी और अफ़वाह के सम्बंध में सख्त आदेश देते हुए कहा है कि कालाबाजारी, अफवाह फैलाने अथवा माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के विरुद्ध गैंगस्टर एवं NSA  के तहत कठोरतम कार्रवाई की जाए तथा इनकी सम्पत्ति जब्त की जाये। ज्ञात हो कुछ स्‍थानों पर गैस प्‍लांट पर भीड़ ने हंगामा और हमला किया था।