Wednesday , April 17 2024

पल्‍मोनरी मेडिसिन क्विज में केजीएमयू का दबदबा

-प्रतियोगिता में पल्‍मोनरी मेडिसिन विभाग के रेजीडेंट्स ने पहले व दूसरे स्‍थान पर कब्‍जा जमाया

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। नेशनल कॉलेज ऑफ चेस्ट फिजिशियन, (एनसीसीपी) इंडिया  पोस्ट ग्रेजुएट पल्मोनरी मेडिसिन क्विज, (उ0प्र0) में केजीएमयू के रेजीडेंट्स ने बाजी मारी है। इस कार्यक्रम का आयोजन केजीएमयू के पल्‍मोनरी मेडिसिन विभाग के इस वर्ष 2021 में 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्‍य में मनाये जा रहे 75 कार्यक्रमों की शृंखला में किया गया।   

रविवार को रेस्पिरेटरी मेडिसिन विभाग, केजीएमयू में क्विज का आयोजन डा0 सूर्यकान्त, प्रोफेसर एवं विभागाध्यक्ष, रेस्पिरेटरी मेडिसिन विभाग एवं संकाय सदस्यों डा0 अजय कुमार वर्मा और डा0 अंकित कुमार के मार्गदर्शन में किया गया। क्विज प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों के 16 रेजिडेंट्स ने भाग लिया। इन सभी रेजिडेंट्स के बीच एक कठिन प्रतिस्पर्धा थी जिसमें सभी प्रतिभागियों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया।

केजीएमयू के पल्‍मोनरी मेडिसिन विभाग के रेजिडेंट्स ने प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाते हुए पहला और दूसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में पहला स्थान डा0 एैनमरी रॉयसन और डा0 अंकिता मंडल का रहा, वहीं डा0 नंदिनी दीक्षित ने दूसरा स्थान हासिल किया। डा0 अजय कुमार वर्मा ने अन्त में सभी विजेताओं को बधाई दी और क्विज में सक्रिय भागीदारी के लिए प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.