Friday , July 30 2021

डॉक्‍टर की पिटाई का मामला : प्रिंसिपल और वाइस प्रिंसिपल का इस्‍तीफा

ममता के अल्‍टीमेटम को धता बता कर जूनियर डॉक्‍टरों की हड़ताल जारी

कोलकाता में नील रतन सरकार मेडिकल कॉलेज में दो जूनियर डॉक्‍टरों की पिटाई का मामले में संकट गहरा गया है। मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के अल्‍टीमेटम को अनदेखी करते हुए जूनियर डॉक्‍टर जहां अपने साथियों पर जघन्‍य हमले को लेकर दो दिन पूर्व शुरू की गयी अपनी हड़ताल जारी रखे हुए हैं वहीं दूसरी ओर इन परिस्थितियों को सुलझाने में नाकाम रहने पर मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल और मेडिकल सुपरिन्‍टेन्‍डेंट कम वाइस प्रिंसिपल ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मौजूदा स्थितियों पर खेद व्‍यक्‍त करते हुए मेडिकल कॉलेज में प्रिंसिपल डॉ साहिब कुमार मुखर्जी और वाइस प्रिंसिपल डॉ सौरभ चटोपाध्‍याय ने आज अपना इस्‍तीफा दिया है।

 

कोलकाता के एनएसआरएमसी में डॉक्टर मंगलवार को तब से आंदोलन कर रहे हैं जब उनके दो सहयोगियों पर कथित तौर पर एक मरीज के परिवार द्वारा हमला किया गया था, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

 

गुरुवार को, उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के दोपहर 2 बजे तक काम में शामिल होने के अल्टीमेटम को खारिज कर दिया और कहा कि जब तक सरकारी अस्पतालों में सुरक्षा से संबंधित उनकी मांग पूरी नहीं हो जाती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।

 

डॉक्टरों की एक टीम ने इस मुद्दे पर राजभवन में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी से भी मुलाकात की और कहा कि उनके विरोध पर मुख्यमंत्री की प्रतिक्रिया अप्रत्याशित थी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com