आईडी जमा कराओ, व्हील चेयर-स्ट्रेचर ले जाओ

बलरामपुर अस्पताल में जांच 24 घंटे, रिपोर्ट मोबाइल पर

लखनऊ। बलरामपुर चिकित्सालय में शीघ्र ही मरीजों की सुविधा के लिए 10 व्हील चेयर और 10 स्ट्रेचर उपलब्ध होंगे। इनका उपयोग मरीज के तीमारदार कर सकेंगे सिर्फ शर्त यह है कि अपना पहचान पत्र जमा करायें और व्हील चेयर या स्ट्रेचर ले जायें, काम होने के बाद जब व्हील चेयर या स्ट्रेचर जो भी ले गये होंगे, वापस करने पर पहचान पत्र वापस मिल जायेगा।

यह जानकारी अस्पताल के हाल ही में बने निदेशक डॉ राजीव लोचन ने सेहत टाइम्स को देते हुए बताया कि सामाजिक संस्था धन्वन्तरि केंद्र ने 10 व्हील चेयर और 10 स्ट्रेचर उपलब्ध कराये हैं, इन्हें ओपीडी ब्लॉक में रखवाया जायेगा। मरीजों को व्हील चेयर-स्ट्रेचर उपयोग के लिए देने आदि का कार्य व इसकी देखरेख संस्था के लोग ही करेंगे।

उन्होंने बताया कि मरीजों को यह सुविधा पूरी तरह से नि:शुल्क प्रदान की जायेगी। सिर्फ आईडी जमा करने पर ही सुविधा मिल जायेगी।

इमरजेंसी में भर्ती मरीजों को नहीं करना पड़ेगा इन्तजार

डॉ लोचन ने बताया कि मरीजों की सुविधा के मद्देनजर अस्पताल की पैथोलॉजी को 24 घंटे चलाना शुरू कर दिया गया है। यही नहीं पैथोलॉजी की जांच रिपोर्ट अब मरीज के मोबाइल पर भी उपलब्ध करायी जायेगी। उन्होंने बताया कि अक्सर यह दिक्कत होती थी कि मरीज इमरजेंसी में भर्ती है और उसकी जांच रिपोर्ट न होने के कारण इलाज में दिक्कत आती थी। ऐसी स्थिति में अब यह दिक्कत नहीं आयेगी। डॉक्टर भी मोबाइल पर ही रिपोर्ट देखकर इलाज तय कर सकेंगे।