Sunday , August 1 2021

ट्रॉमा सेंटर में निर्धन लोगों के लिए मंत्री ब्रजेश पाठक की बड़ी मदद

ट्रॉमा सेंटर प्रभारी डॉ सुरेश कुमार की शव वाहन की मांग को पूरा किया

ब्रजेश पाठक

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के ट्रॉमा सेंटर में निर्धन एवं असहाय लोगों को शव ले जाने के लिए उत्‍तर प्रदेश सरकार के विधायी एवं न्‍याय, राजनैतिक पेंशन एवं अतिरिक्‍त ऊर्जा स्रोत मंत्री ब्रजेश पाठक ने शव वाहन उपलब्‍ध कराने के लिए निर्देश दिये हैं। इसके लिए ट्रॉमा प्रभारी डॉ सुरेश कुमार द्वारा मंत्री से अनुरोध किया गया था।

 

मंत्री  द्वारा वाहन की धनराशि 12,64,298 के भुगतान संबंधी एक पत्र मुख्य विकास अधिकारी, लखनऊ को प्रेषित कर अतिशीघ्र कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया गया। केजीएमयू के मीडिया सेल के माध्‍यम से यह जानकारी आज ट्रॉमा सेंटर के प्रभारी डॉ सुरेश कुमार ने दी।

डॉ सुरेश कुमार द्वारा हाल ही में शताब्दी अस्पताल के निकट स्थित शौचालय का उद्घाटन करने आए मंत्री ब्रजेश पाठक से मांग की गई थी। मंत्री ने अतिशीघ्र ट्रॉमा सेंटर को एक रोगी वाहन/शव वाहन के लिए धनराशि उपलब्ध कराए जाने का आश्वासन दिया गया था।

 

आपको बता दें कि अक्‍सर ऐसा होता है कि निर्धन परिवार के भर्ती मरीज की मौत होने पर उनके परिवार के पास इतना पैसा नहीं होता है कि वे शव वाहन का व्‍यय वहन कर सकें। ऐसी स्थिति में कई बार अस्‍पताल के लोगों ने आपस में चंदा लगाकर ऐसे परिवार को शव ले जाने में मदद की है। अब मंत्री के इस कदम से उम्‍मीद  है ऐसे निर्धन परिजनों को दुख की घड़ी में बड़ी राहत मिल सकेगी।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com