Monday , October 25 2021

बलरामपुर अस्‍पताल को मिले दो हाई फ्लो नेजल ऑक्‍सीजन एपरेटस, जल्‍द मिलेंगी दो डायलिसिस मशीनें

-एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस के रीजनल डाइरेक्‍टर ने संयुक्‍ता भाटिया को सोंपे उपकरण

-निदेशक के अनुरोध पर शीघ्र ही दो डायलिसिस मशीनें प्रदान करने का वादा किया

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। यहां स्‍थानीय बलरामपुर अस्‍पताल को आज दो हाई फ्लो नेजल ऑक्‍सीजन एपरेटस मिले। एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस ने अपने सीएसआर कार्यक्रम के तहत हाई फ्लो नेजल ऑक्‍सीजन एपरेटस अस्‍पताल को दिये है। इससे सांस की गंभीर बीमारियों के मरीजों को प्रेशर से ऑक्‍सीजन दी जा सकेगी।

मंगलवार 19 जनवरी को अस्‍पताल में आयोजित एक सादे समारोह में एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस के लखनऊ क्षेत्र के क्षेत्रीय निदेशक दलजीत सिंह राखड़ा ने हाई फ्लो नेजल ऑक्‍सीजन एपरेटस कार्यक्रम की मुख्‍य अतिथि लखनऊ की महापौर संयुक्‍ता भाटिया को अस्‍पताल में आने वाले मरीजों के इलाज के लिए दिये। इस मौके पर अस्‍पताल के निदेशक डॉ राजीव लोचन ने महापौर संयुक्‍ता भाटिया और दलजीत सिंह राखड़ा का स्‍वागत कर बताया कि हाई फ्लो नेजल ऑक्‍सीजन एपरेटस से अस्‍पताल में आने वाले मरीजों को बहुत लाभ मिलेगा।

डॉ लोचन ने हाई फ्लो नेजल ऑक्‍सीजन एपरेटस के महत्‍व को बताते हुए कहा कि आईसीयू में भर्ती कोरोना के गंभीर स्थिति वाले मरीज या कोई भी सांस की गंभीर बीमारी वाले मरीज, जिसमें शरीर को प्रेशर के साथ ऑक्‍सीजन देने की जरूरत पड़ती है, उनमें इस हाई फ्लो नेजल ऑक्‍सीजन एपरेटस की अहम भूमिका होती है।

इस मौके पर अस्‍पताल के निदेशक डॉ राजीव लोचन के अलावा अस्‍पताल के मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ आरके गुप्‍ता, अधीक्षक डॉ हिमांशु चतुर्वेदी, डॉ एमपी सिंह, डॉ नूरुल, डॉ विष्‍णु के साथ ही अस्‍पताल के अन्‍य चिकित्‍सक व कर्मी तथा एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस के अधिकारी उपस्थित रहे।

डॉ लोचन ने बताया कि दलजीत सिंह राखड़ा ने आज डायलिसिस यूनिट का भी दौरा किया तथा वादा किया है कि जल्‍दी ही एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस अस्‍पताल के लिए दो डायलिसिस की मशीनें भी देंगे। डॉ लोचन ने एसबीआई लाइफ इंश्‍योरेंस द्वारा अस्‍पताल के लिए किये गये इस कार्य के लिए आभार जताया तथा आशा जतायी कि भविष्‍य में मरीज हित में एसबीआई लाइफ मददगार बनी रहेगी।