Thursday , September 19 2024

हेल्थसिटी विस्तार हॉस्पिटल की प्रीओपनिंग में तीन दिन चली फ्री ओपीडी

-अस्पताल का संचालन चिकित्सकों के हाथ में होने से मरीज के साथ रिश्ते में मानवीय दृष्टिकोण सर्वोपरि

डॉ संदीप कपूर

सेहत टाइम्स

लखनऊ। गोमती नगर के सेक्टर चार में नवनिर्मित हेल्थ सिटी विस्तार हॉस्पिटल की प्रीओपनिंग में मेडिसिन विभाग की ओपीडी सेवाओं का संचालन किया गया। 11 जुलाई से 13 जुलाई तक सम्पन्न इन ओपीडी सेवाओं में मरीजों को सीनियर फिजीशियन डॉ केपी चंद्रा द्वारा देखकर नि:शुल्क परामर्श दिया गया।

डॉ केपी चन्द्रा

यह जानकारी देते हुए डॉ केपी चन्द्रा ने बताया कि डिपार्टमेंट ऑफ़ एडवांस्ड डायबिटीज केयर और इंटरनल मेडिसिन डिपार्मेंट के तहत संचालित ओपीडी में डायबिटीज और मोटापे की विस्तृत जांच और इलाज की सुविधा के साथ ही गर्भधारण के दौरान डायबिटीज की व्यक्तिगत स्तर पर देखभाल, बच्चों में टाइप 1 डायबिटीज का आधुनिक तकनीक से जांच और इलाज के साथ ही लंबे समय से चल रही बीमारियों जैसे कि हाइपरटेंशन, डायबिटीज और हृदय रोग की रोकथाम व इलाज, नियमित स्वास्थ्य जांच, ब्लड प्रेशर जांच, कोलेस्ट्रॉल जांच, डायबिटीज जांच आदि की सुविधा मौजूद है। उन्होंने बताया इसके अतिरिक्त सभी प्रकार के मौसमी बुखार संबंधी बीमारियां डेंगू, मलेरिया, टाइफाइड, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल संक्रमण, मेनिनजाइटिस आदि बीमारियों का बेहतर इलाज विभाग में उपलब्ध है।

अस्पताल के मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ संदीप कपूर ने बताया कि अस्पताल के नियमित संचालन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं और जल्दी ही इसकी औपचारिक और विधिवत शुरुआत की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस अस्पताल की विशेषता है कि यह चिकित्सकों द्वारा संचालित किया जायेगा, इसलिए मानवीय दृष्टिकोण को ऊपर रखते हुए अस्पताल की प्राथमिकता मरीज की परेशानी को हर संभव दूर करने की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.