Wednesday , October 20 2021

योगी ने कहा, 5 फरवरी तक पूरा करें स्‍वास्‍थ्‍य कर्मियों का कोविड वैक्‍सीनेशन

-28 जनवरी को 2,48,041 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगायी गयी

-संजय गांधी पीजीआई में 454 स्वास्थ्य कर्मियों का हुआ कोविड टीकाकरण

-यूपी स्‍टेट मेडिकल फैकल्‍टी के सदस्‍य डॉ पीके गुप्‍ता ने निजी अस्‍पताल में लगवायी कोविड वैक्‍सीन

डॉ पीके गुप्‍ता

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने कोविड वैक्सीनेशन अभियान को पूरी सक्रियता से संचालित करते हुए 5 फरवरी, 2021 तक हेल्थ वर्कर्स का टीकाकरण पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। इसके बाद द्वितीय चरण में कोरोना फ्रंटलाइन वर्कर्स का वैक्‍सीनेशन के निर्देश भी उन्‍होंने दिये। उन्‍होंने कोरोना वैक्सीनेशन अभियान की समस्त कार्यवाही भारत सरकार की गाइडलाइन्स, मानकों तथा क्रम के अनुसार किये जाने के निर्देश दिये हैं।

डॉ के के दास, डॉ बसंत कुमार

इस बारे में अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि आज 28 जनवरी को स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाने का कार्य किया गया, जिसमें 2,48,041 स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगायी गयी। स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन के लिए 28, 29 जनवरी तथा 4 व 5 फरवरी की तिथि नियत की गयी है। इसके बाद फ्रंट लाइन कर्मियों के वैक्सीनेशन का कार्य किया जायेगा। 

उत्‍तर प्रदेश राज्‍य मेडिकल फैकल्‍टी के सदस्‍य व पीके पैथोलॉजी के संचालक डॉ पीके गुप्‍ता ने यहां अपोलोमेडिक्‍स हॉस्पिटल में कोविड वैक्‍सीन लगवायी। डिप्‍लोमा फार्मासिस्‍ट एसोसिएशन गजेटेड ऑफीसर्स एसोसिएशन उत्‍तर प्रदेश के अध्‍यक्ष आनन्‍द सिंह ने लोकबंधु राजनारायण संयुक्‍त चिकित्‍सालय में कोविड वैक्‍सीन लगायी गयी।

आनन्‍द सिंह

दूसरी ओर संजय गांधी पीजीआई में कोरोना टीकाकरण के तीसरे दिन भी पूरे उत्साह के साथ पीजीआई स्टाफ ने टीकाकरण कराया। पीजीआई में वैक्सीनेशन के लिए 18 बूथ पूरी तरह से तैयार थे। आज तीसरे दिन 6 बूथ पर वैक्सीनेशन कार्य हुआ। आज कुल 520 स्टाफ टीकाकरण के लिए आए जिनमें से कुल 454 स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण हुआ। टीकाकरण कराने वालों में डॉ के के दास, डॉक्टर बसंत कुमार, डॉ अमित गोयल, इत्यादि शामिल थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com