Tuesday , May 7 2024

कक्षा 12 तक के सभी स्‍कूलों का समय अब अपरान्‍ह 12.30 तक

-चढ़ते पारे के बीच लू के थपेड़ों को देखते हुए जिलाधिकारी ने दिये आदेश

सूर्यपाल गंगवार

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तप रही है, अभी अप्रैल माह ही चल रहा है और गर्म हवा और लू के जबरदस्त थपेड़ों के साथ ही अत्यधिक धूप से लोगों का घर से निकलना बहुत मुश्किल हो रहा है। मौसम के इस रुख को देखते हुए लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने स्कूलों के समय में एक बार पुनः परिवर्तन करते हुए अब कक्षा 12 तक के सभी बोर्ड के अंतर्गत आने वाले विद्यालयों के समय को अपरान्‍ह 12:30 बजे तक किए जाने के आदेश जारी किए हैं।

आज 21 अप्रैल को कार्यालय जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि वर्तमान में चल रही गर्म हवाओं/लू एवं अत्यधिक धूप के कारण बच्चों का स्वास्थ्य प्रभावित होने की आशंका है। इसी के दृष्टिगत 24 अप्रैल से अग्रिम आदेश तक लखनऊ जिले के कक्षा 12 तक के समस्त बोर्ड से मान्यता प्राप्त समस्त विद्यालयों के संचालन का समय प्रातः 7:30 से प्रारंभ होकर अधिकतम अपराहन 12:30 बजे तक निर्धारित किया जाता है।

आदेश में कहा गया है कि इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। ज्ञात हो इससे पूर्व समय परिवर्तन के जो आदेश जारी किए गए थे उसमें कक्षा 8 तक के स्कूलों का समय 12:30 तक रखा गया था जबकि कक्षा 12 तक के स्कूलों का समय 1:30 बजे तक चलने के आदेश दिए गए थे, जबकि अब कक्षा 12 तक के सभी बोर्ड के सभी स्कूलों को 12:30 बजे तक चलाने के आदेश जारी किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.