Tuesday , September 27 2022

फार्मासिस्टों की इन मांगों को शीघ्र पूरा करेंगे सीएमओ

प्रतिनिधिमंडल ने की मुख्य चिकित्सा अधिकारी से मुलाकात

 

लखनऊ. फार्मासिस्टों का ग्रेड पे फिक्स करने, स्थायीकरण करने, पहली तारीख को वेतन मिलने जैसी मांगों पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. जीएस बाजपेई ने शीघ्र पत्रावली तलब कर मामले पर निर्णय लेने का आश्वासन दिया है.

आज मुख्य चिकित्सा अधिकारी लखनऊ  की अध्यक्षता में अधिकारियों और डीपीए  प्रतिनिधिमंडल की वार्ता हुई, जिसमें अपर मुख्य चिकित्साधिकारी, उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी, वित्त अधिकारी , जिला प्रशासनिक अधिकारी  उपस्थित रहे ।

संघ ने 1-1-2006 से वेतन फिक्सेशन में देरी पर कड़ा आक्रोश जताया.  मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने  सोमवार को  सभी मामलों की पत्रावली तलबकर निर्णय करने का आश्वासन दिया. उन्होंने कहा कि 2 वर्ष की सेवा पर अगला ग्रेड पे फिक्स करने के भी निदेश दिए, 2 वर्ष की सेवा पर स्थाईकरण हेतु सभी परिधिगत अधिकारियों को पत्र प्रेषित किया जाएगा.

समय पर वेतन न मिलने की बड़ी समस्या के बारे में सीएमओ ने कहा कि अगले माह से प्रत्येक पहली तारीख को वेतन मिलना शुरू हो जाएगा । बहुत से चिकित्सालयो में महंगाई भत्ते का एरियर ना मिलने पर भी गंभीर आक्रोश दर्ज कराया गया. फार्मासिस्ट अनिल सचान का एक माह का लम्बित वेतन भुगतान, एक साथी के मेडिकल भुगतान की मांग की गई. इसके अलावा आशीष स्वरूप के जी पी एफ पासबुक के संबंध में उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने एक हफ्ते में कार्यवाही पूरी करने की बात कही. इस प्रतिनिधि मंडल में  महामंत्री के के सचान, सुनील यादव, एस एन सिंह, जे पी नायक, आर आर चौधरी, सुभाष श्रीवास्तव, वी पी सिंह शामिल थे.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

thirteen − twelve =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.