Saturday , May 4 2024

रक्‍तदान के प्रति जागरूकता के लिए रैलियों का आयोजन होते रहना चाहिये

-लखनऊ के जिलाधिकारी ने किया आह्वान, तीन दिवसीय ट्रांसकॉन के अंतिम दिन रैली आयोजित

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने कहा है कि रक्तदान के प्रति आम जनमानस में जागरूकता फैलाने के लिए इस तरह की रक्तदान जागरूकता रैली होती रहनी चाहिए।

जिलाधिकारी ने यह उद्गार यहां आज 8 दिसंबर को संपन्न हुई ट्रांसकॉन्‍ 2023 के अंतिम दिन सुबह निकाली गयी जागरूकता रैली का उद्घाटन करते हुए व्यक्त किये। ज्ञात हो यूपी चैप्टर आईएसबीटीआई तथा ब्लड ट्रान्सफ्यूजन एण्ड इम्यूनोहिमेटोलॉजी विभाग, किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय द्वारा जागरूकता रैली का आयोजन  किया गया था।

प्रोफेसर तूलिका चंद्रा ने बताया कि‍ आम जनमानस को स्वैच्छिक रक्तदान के प्रति प्रेरित, प्रोत्साहित तथा जागरूक करने के उद्देश्य के लिए कॉन्फ्रेंस के अंतिम दिन इस रक्तदान जागरूकता रैली एवं रक्तदान उत्प्रेरण नाटिका का आयोजन किया गया। रैली का प्रारंभ कॉन्फ्रेंस स्थल होटल क्लार्कस अवध पर लखनऊ के जिला अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने हरी झंडी दिखाकर किया। रैली परिवर्तन चौक से घूम कर बेगम हजरत महल पार्क पर संपन्न हुई जिलाधिकारी ने इस मौके पर आयोजित रक्तदान उत्प्रेरण नाटिका प्रस्तुत करने वाले छात्र-छात्राओं की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस नाटिका को देखकर लोगों में रक्‍तदान करने के  प्रति जागरूकता अवश्य पैदा होगी।

इस मौके पर आईएसबीटीआई की महासचिव डॉ संगीता पाठक ने ट्रांसकॉन 2023 में शामिल होने आए चिकित्सक, टेक्नीशियन, पैरामेडिकल स्टाफ, पैरामेडिकल स्टूडेंट का आभार एवं धन्यवाद दिया। प्रो तूलिका चंद्रा ने इस मौके पर अपने संबोधन में स्‍वैच्छिक रक्तदान के लाभ के बारे में जानकारी देते हुए जिला अधिकारी का रैली में भाग लेने के लिए आभार व्यक्त किया। इस मौके पर सम्मेलन में शामिल होने आए चिकित्सक, टेक्नीशियन एवं पैरामेडिकल स्टाफ, पैरामेडिकल स्टूडेंट सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.