Saturday , February 24 2024

नर्सिंग कैडर के खाली पदों के सापेक्ष कम पदों पर की गयी पदोन्नति पर जताया विरोध

-राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश के महामंत्री अशोक कुमार ने लिखा डीजी को पत्र

सेहत टाइम्स

लखनऊ। राजकीय नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश के महामंत्री अशोक कुमार ने नर्सिंग संवर्ग में सभी रिक्त पदों पर पदोन्नति न किये जाने पर चिंता जताते हुए रिक्त पदों को पदोन्नति से भरने की मांग की है।

इस सम्बन्ध में महानिदेशक, चिकित्सा स्वास्थ्य सेवाएं, उत्तर प्रदेश को भेजे गये पत्र में अशोक कुमार ने कहा है कि आपके आदेश के अनुपालन में सिस्टर से सहायक नर्सिंग अधीक्षक के मात्र 18 पदों पर पदोन्नति की गई,जबकि इससे कही ज्यादा पद रिक्त हैं जिनकी संख्या लगभग 70 होगी। इसी तरह स्टाफ नर्स से सिस्टर के लगभग 1718 पद स्वीकृत हैं, इनमें लगभग 200 पद रिक्त है जिसके सापेक्ष मात्र 59 पदों पर पदोन्नति की गई, इसी प्रकार नर्सिंग सुपरीटेंडेंट एवं चीफ नर्सिंग सुपरिंटेंडेंट के लगभग सभी पद रिक्त हैं तथा उप नर्सिंग अधीक्षक के लगभग सभी पद रिक्त हैं।

अशोक कुमार ने यह भी कहा है कि किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ, मेडिकल कॉलेज गोरखपुर, कानपुर, झांसी, आगरा, प्रयागराज एवं मेरठ में नर्सिंग कैडर के पदों पर पूर्व की भांति हमारे साथी कार्यरत हैं और अपने-अपने कार्य एवं दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं तो ऐसे में जिला चिकित्सालय को उच्चीकृत कर मेडिकल कॉलेज बनाए जाने पर क्यों चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के नर्सिंग संवर्ग के पदों पर पदोन्नति नहीं की जा रही है। उनका कहना है कि ऐसा न किये जाने के कारण चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग के नर्सिंग संवर्ग के उच्च पदों पर पदोन्नति के पद लगभग समाप्त होते जा रहे हैं या कम हो रहे हैं।

पत्र में अनुरोध किया गया है कि चिकित्सा स्वास्थ्य विभाग में सभी उच्च रिक्त पदों को पदोन्नति द्वारा तत्काल भरा जाना चाहिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.