Wednesday , December 1 2021

‘यंग आउटस्‍टैंडिंग टीचर अवॉर्ड’ पाकर प्रोफेसर ने किया केजीएमयू का सिर ऊंचा

आगरा में हुई कॉन्‍फ्रेंस में किया गया था सम्‍मानित, कुलपति ने भी किया सम्‍मान  

 

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के सर्जरी विभाग के प्रोफेसर डॉ अरशद अहमद को “UP Chapter Of Association Of Surgeons Of India द्वारा आयोजित कॉन्फ्रेंस में  “Young Outstanding Teacher Award” से सम्मनित किया गया। यह कॉन्फ्रेंस आगरा में 23 से 25 नवंबर तक आयोजित की गई थी। यह अवॉर्ड प्रत्येक वर्ष किसी एक शल्य चिकित्सक को चिकित्सा सेवा से जुड़े उत्कृष्ट कार्य एवं शिक्षण के लिए प्रदान किया जाता है।

 

इससे पूर्व साल 2017 में प्रोफेसर डाॅ0 अरशद अहमद को “Association Of Surgeons Of India”  के द्वारा ‘यंग सर्जन ऑफ द ईयर 2017’ पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है। बता दें कि यह एक राष्ट्रीय पुरस्कार है, इसके लिए देश भर से सिर्फ एक चिकित्सक को चुना जाता है।

 

डॉ अरशद इस वक्त बवासीर (पाइल्स), फिशर, फिस्टुला एवं अन्य ऐनोरेक्टल बीमारियों के आधुनिक एवं उन्नत उपचार से जुड़े क्षेत्र में कार्य कर रहे हैं। इसके साथ ही उन्होंने इस वर्ष आठ ऑपरेटिव कार्यशालाओं में सजीव ऑपरेटिव डेमोंसट्रेशन किया। यह कार्यशालाएं आईएमएस, बीएचयू, एसजीपीजीआई लखनऊ, जबलपुर, कानपुर, नई दिल्ली, बेगलुरू और आगरा में आयोजित की गई थीं। इस वर्ष डॉ अरशद ने 20 से अधिक सम्मेलनों में अपने वीडियो व्याख्यान भी दिए हैं। उनकी इन सभी उपलब्धियों के लिए केजीएमयू के कुलपति प्रोफेसर एमएलबी भट्ट  ने उन्हें सम्मानित करते हुए बधाई दी।