Sunday , May 19 2024

जिसके पास जितने एसी हों, वे उससे दोगुनी संख्‍या में लगायें पौधे

-समर विहार कॉलोनी में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम में महापौर की अपील

-आईवीएफ एक्‍सपर्ट डॉ गीता खन्‍ना को महापौर ने किया सम्‍मानित

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। महापौर सुषमा खर्कवाल ने कहा है कि कम से कम एक पौधा अवश्‍य लगायें तथा जिन लोगों ने अपने घरों में एयरकंडीशर लगाये हैं, वे एयरकंडीशनर की संख्‍या के दोगुने वृक्ष लगायें।

महापौर ने यह बात शनिवार को नगर आयुक्त एवं नगर निगम के उच्च अधिकारियों के साथ समर विहार कॉलोनी आलमबाग के सेंट्रल पार्क में वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के मौके पर कही। समर विहार वेल्फेयर एसोशिएशन द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में अजंता हॉस्पिटल के एमडी डॉ.अनिल खन्ना ने भी अपनी पत्नी डॉ. गीता खन्ना के साथ वृक्षारोपण किया। इस मौके पर महापौर ने डॉ गीता खन्‍ना जो कि आईवीएफ एक्‍सपर्ट हैं, को सम्‍मानित भी किया।

कार्यक्रम की शुरुआत में अध्यक्ष कृपाल सिंह ऐबट ने अतिथियों का स्वागत किया। पार्षदपति गिरीश मिश्रा ने कार्यक्रम का संचालन किया। महापौर ने समर विहार सेंट्रल पार्क की संचालि‍काओं मंजू कपूर और राजिंदर कौर को भी माला पहनाकर सम्मानित किया। महापौर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए अधिक वृक्ष लगाने की अपेक्षा की साथ ही लगाए गए वृक्षों की उचित और निरंतर देखभाल करने पर भी बल दिया। नगर आयुक्त सरदार इंद्र जीत सिंह ने अपने संबोधन में आश्वासन दिया कि समर विहार वेल्फेयर एसोशिएशन की पार्क मे फव्वारे लगाने की तथा पार्क मे एक गार्ड की नियुक्ति की मांग शीघ्र पूरी की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.