Tuesday , November 30 2021

वेटरनरी कौंसिल में शामिल किया तो विरोध करेंगे फार्मासिस्ट

पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक

लखनऊ। बलरामपुर चिकित्सालय ,लखनऊ के परिसर में उत्तर प्रदेश पशु चिकित्सा फार्मासिस्ट संघ के प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक संपन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रांतीय अध्यक्ष पंकज शर्मा व संचालन प्रांतीय महामंत्री अशोक कुमार ने की। बैठक में वेटरनरी फार्मासिस्ट की प्रस्तावित सेवा नियमावली को पूर्व में जारी शासनादेश के अनुरूप रखने व सेवा नि‍यमावली प्रावधानों को शामिल करने के लिए शासन में पुरजोर तरीके से मांग उठाने की बात कही गई। फार्मासिस्‍टों का कहना था कि पैरा वेटरनरी कौंसिल में शामिल करने के किसी भी प्रयास का विरोध किया जायेगा।

राजकीय फार्मासिस्ट महासंघ के अध्यक्ष सुनील यादव ने संघ की मांग का पुरजोर समर्थन किया और कहा कि विभाग की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए शासन द्वारा निर्गत शासनादेश का ही अनुपालन किया जाए। पैरावेटरनरी कौंसिल जैसी किसी भी शासन के मंशा के विरुद्ध प्रयास का विरोध किया गया। प्रान्तीय महामन्त्री अशोक कुमार द्वारा सदस्यों के समक्ष अपनी 11 सूत्रीय मांग पत्र प्रस्तुत किया गया। जिस पर उपस्थित समस्त साथियों ने सहमति व्यक्त करते हुए संकल्प लिया कि यदि चीफ वेटरनरी फार्मासिस्ट के पद पर पदोन्नत की प्रक्रिया शीघ्र नहीं पूरी की गई तो संघ आंदोलन और धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होगा जिसकी जिम्मेदारी विभागीय अधिकारियों की होगी।

इस अवसर पर वरिष्ठ उपाध्यक्ष शारिक हसन खान, उपाध्यक्ष उपेंद्र त्रिवेदी संगठन मंत्री विक्रमा यादव, कोषाध्यक्ष सत्य प्रकाश शर्मा, सुनीता राहुल, मनोज शाही, विनय सिंह, प्रमोद कुमार शुक्ला, ज्ञान प्रकाश सिंह, अमृतलाल ने संबोधित किया। इस अवसर पर जिलों के कार्यकारिणी के सभी साथी उपस्थित रहे।