Wednesday , October 5 2022

स्वास्थ्य भवन में पान मसाला खाते पकड़े गये कर्मचारी

लखनऊ। जिलाधिकारी, लखनऊ द्वारा गठित तम्बाकू नियंत्रण के सचल दस्ते ने राज्य तम्बाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ के साथ संयुक्त रूप से स्वास्थ्य भवन में छापेमारी की जिसमें प्रत्येक तल का निरीक्षण किया गया। जहां प्रत्येक जनपद पर सचल दल ने लोगों को धूम्रपान एवं पान-मसाला नहीं खाने की हिदायत दी।
सचल दस्ते के स्वास्थ्य भवन में प्रवेश करते ही एक कर्मचारी पान-मसाला खाते हुये मिला, जिस पर दस्ते ने तत्काल उसका 200 रुपये का जुर्माना वसूल किया। जिसके उपरान्त द्वितीय तल पर स्थिति एक कमरें में कर्मचारी पान-मसाला खाते हुये पाये गये, पकड़े जाने पर कर्मचारी ने बताया कि वह मसाला बाहर से खाकर आया है उसने परिसर में नहीं खाया है, परन्तु दस्ते ने बहाने नही सुनते हुये उनका भी जुर्माना किया।
ज्ञात हो मुख्यमंत्री आदित्य नाथ योगी ने 22 मार्च को प्रदेश के समस्त अधिकारी/कर्मचारियों से अपेक्षा की थी कि वह अपने कार्यालय को साफ-सुथरा रखें एवं कार्यालय में पान-मसाला खा कर ना थूकें।
इसी के अनुपालन में आज दोपहर 3:30 बजे लखनऊ के सचल दल एवं राज्य प्रकोष्ठ के अधिकारीगणों ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया जिसमें मन्नू, राजू, अशोक कुमार, अशोक एवं सुनील, कुल पांच लागों से जुर्माना वसूल किया गया। राज्य प्रकोष्ठ के अधिकारियों ने बताया कि लखनऊ टीम के सहयोग से अब औचक निरीक्षण होते रहेंगे जिससे कार्यालय को तम्बाकू-मुक्त किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

five × 4 =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.