Tuesday , April 16 2024

मांगों को लेकर सामूहिक मुंडन से लेकर कार्य बहिष्‍कार तक करेंगी नर्सें

-एसजीपीजीआई की नर्सिंग एसोसिएशन ने बैठक कर तय की आंदोलन की रूपरेखा

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। लम्बित मांगों को पूरा न किये जाने के विरोध में यहां संजय गांधी पीजीआई की नर्सिंग स्‍टाफ एसोसिएशन ने अपने पांच चरण के आंदोलन का ऐलान कर दिया है, इसके तहत आगामी 20 जून से क्रमिक अनशन शुरू होगा तथा आंदोलन के विभिन्‍न चरणों में अगर मांगें पूरी न हुईं तो 27 जुलाई से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्‍कार का ऐलान किया गया है।

एसोसिएशन की अध्‍यक्ष सीमा शुक्‍ला ने आज 10 जून को एसोसिएशन की हुई बैठक में लिये गये आंदोलन की रूपरेखा के निर्णय के बारे में सूचना देते हुए पत्र संस्‍थान के निदेशक को पत्र प्रेषित किया है। पत्र के अनुसार कहा गया है कि आगामी 20 जून से 26 जून तक क्रमिक अनशन किया जायेगा। इसके बाद आंदोलन के अगले चरण में 4 जुलाई को प्रशासनिक भवन से मुख्‍यमंत्री आवास तक कलश यात्रा निकाली जायेगी।

पत्र में लिखा है कि इसके बाद 11 जुलाई को संस्‍थान स्थित प्रशासनिक भवन पर आंदोलनकारी सामूहिक मुंडन करायेंगे। इसके पश्‍चात अगले चरण में 18 जुलाई से 20 जुलाई तक प्रतिदिन दो घंटे कार्य बहिष्‍कार किया जायेगा जबकि आंदोलन के अंतिम चरण में 27 जुलाई से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्‍कार किये जाने का निर्णय बैठक में लिया गया है।    

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.