Wednesday , April 24 2024

लोहिया संस्‍थान के नर्सिंग व टेक्निकल संवर्ग के पुनर्गठन को लेकर आंदोलन की चेतावनी

-निदेशक को पत्र भेजकर कहा, 31 दिसम्‍बर तक न हुआ कैडर पुनर्गठन तो पकड़ेंगे आंदोलन की राह

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के नर्सिंग संवर्ग व टेक्निकल संवर्ग के पुनर्गठन के साथ ही टेक्निकल संवर्ग की वेतन विसंगति मुद्दे पर निदेशक को पत्र भेजकर मांग की गई है कि शासी निकाय की बैठक बुलाकर पुनर्गठन के मसले को 31 दिसम्‍बर तक पूरा करा लें, अन्‍यथा की स्थिति में दोनों संवर्ग के लोग आंदोलन के लिए बाध्‍य होंगे।

अमित शर्मा

इस संबंध में डॉ आर एम एल आई एम एस नर्सेज संघ उत्तर प्रदेश के मंत्री अमित शर्मा ने निदेशक को पत्र लिखकर कहा है कि पिछली 23 नवंबर की शासी निकाय की बैठक में दोनों संवर्ग के पुनर्गठन पर चर्चा नहीं हो सकी थी इसके बाद जब 24 नवंबर को निदेशक से इस विषय में चर्चा की गई तो निदेशक ने एक हफ्ते में शासी निकाय की बैठक बुलाकर इस मसले को हल करने का आश्वासन दिया था।

पत्र में लिखा गया है की इस पर संघ की ओर से निदेशक को 31 दिसंबर 2021 तक बैठक करा कर इस मसले को निपटाने का अनुरोध किया गया था। पत्र में लिखा है कि इसी क्रम में निदेशक को इस बारे में ध्यानाकर्षण कराते हुए अनुरोध किया गया है कि 31 दिसंबर तक दोनों कैडर के पुनर्गठन व टेक्निकल संवर्ग की वेतन विसंगति ठीक करवा लें अन्यथा 1 जनवरी 2022 से 6 जनवरी 2022 तक काली पट्टी बांधकर कार्य करते हुए विरोध जताया जाएगा।

पत्र के अनुसार अगर फिर भी इस पर निर्णय न हुआ तो 7 जनवरी से 12 जनवरी तक प्रातः 9 से 11 बजे तक 2 घंटे कार्य बहिष्कार किया जाएगा और अगर इसके पश्चात भी सकारात्मक कार्यवाही नहीं हुई तो 13 जनवरी से पूर्ण कार्य बहिष्कार किया जाएगा जिसकी सारी जिम्मेदारी संस्थान की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.