Friday , August 6 2021

नारायण हृदयालय की कार्डिएक ओपीडी लखनऊ में शुरू

विनायक मेडीकेयर अस्‍पताल में मिलेगी ओपीडी की सुविधा

लखनऊ। कार्डिएक विज्ञान के क्षेत्र में दशकों पुराना चिकित्सा संस्थान नारायण हृदयालय ने अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी आज 6 अक्‍टूबर से अपनी सेवाओं की शुरुआत की है। कार्डिएक ओपीडी से इसकी शुरुआत की गयी है। ओपीडी सेवाएं बिजनौर रोड स्थित विनायक मेडीकेयर अस्‍पताल में माह के पहले शनिवार को मिलेंगी।

सेवाओं की शुरुआत के मौके पर विनायक मेडीकेयर के डायरेक्टर डॉ मनीष चन्द्र सिंह, प्रशासनिक डायरेक्टर डॉ प्रांजल सिंह, अध्यक्ष राम करन सिंह, चेयरपर्सन मुंद्रिका सिंह एवं फाइनेंस डायरेक्टर तोषी सिंह व नारायण हृदयालय के सीवीटीएस सर्जन डॉ रचित सक्सेना, सत्य प्रकाश एवं मोहम्मद शेखू उपस्थित रहे।

डॉ मनीष चन्द्र सिंह ने प्रेस वार्ता में यह जानकारी देते हुए बताया कि बिजनौर रोड स्थित विनायक मेडीकेयर अस्पताल में कार्डिएक ओपीडी के शुरू होने से न केवल लखनऊ के स्थानीय निवासी बल्कि आसपास के इलाकों के लोग भी कार्डियक ओपीडी में कार्डियक बीमारियों की गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा का लाभ उठा सकेंगे।

उन्होंने बताया कि सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलने वाली ओपीडी में लखनऊ व आसपास के मरीज कार्डिएक समस्याओं के बारे में चिकित्सकीय परामर्श कर सकेंगे और इसके शुरू हो जाने से अब लोगों को दूर की यात्रा करने की आवश्यकता नहीं होगी। साथ ही जल्द ही गैस्ट्रो, ऑन्‍को एवं रेनल ओपीडी की भी शुरुआत की जायेगी।

डॉ मनीष चन्द्र सिंह ने बताया कि  देश के लगभग हर चौथे व्यक्ति की मौत दिल और इससे संबंधित बीमारियों से होती है। इन बीमारियों के होने का सबसे महत्वपूर्ण कारण हमारी अस्वास्थ्यकर जीवन शैली है। हम मुख्य रूप से खराब आहार संबंधी आदतों, स्थूल जीवन शैली और रोजमर्रे के जीवन में तनाव तथा काम के अधिक बोझ के कारण इन बीमारियों के शिकार बन रहे हैं, यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि आधुनिक तकनीकों तथा सक्षम चिकित्सा व्यवस्था के बावजूद हमारे देश में काफी लोग मौत के शिकार बन रहे हैं, जिन कारणों का निवारण किया जा सकता है। यह आज और भी अधिक महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि ये बीमारियों युवाओं और युवा पीढ़ी को भी अपना शिकार बनाने लगी है।

उन्‍होंने बताया कि विनायक मेडीकेयर अस्पताल सरोजनी नगर क्षेत्र का अकेला 200 बेड का सीजीएचएस, आयुष्मान एवं कैशलेस सेवा से स्वीकृत सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com