Sunday , September 8 2024

सांसद-विधायक को कई-कई पेंशन, कर्मचारी को एक भी नहीं, यह कैसा न्याय ?

-पुरानी पेंशन को लेकर दिये गये टी वी सोमनाथम के बयान पर भड़के इप्सेफ के पदाधिकारी

सेहत टाइम्स

लखनऊ। इंडियन पब्लिक सर्विस इम्प्लाईज फेडरेशन (इप्सेफ) ने केन्द्रीय वित्तसचिव एवं अध्यक्ष पेंशन बहाली समिति के अध्यक्ष टी वी सोमनाथम के बयान की निंदा की है जिसमें उन्होंने कहा है कि पुरानी पेंशन बहाली मुमकिन नहीं है। यह जानकारी इप्सेफ के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीपी मिश्र, महासचिव प्रेमचन्द्र, उपाध्यक्ष सरेश रावत, सचिव अतुल मिश्र द्वारा संयुक्त वक्तव्य में दी गयी है।

अध्यक्ष वीपी मिश्र ने कहा है कि दो अक्टूबर को गांधाजी की जयन्ती पर जयन्ती मनाने के बाद कर्मचारी पुरानी पेंशन व अन्य दो मांगें पूरा करने का संकल्प लेंगे। कार्यक्रम देश भर के सभी केन्द्रीय एवं राज्य के कार्यालयों में एकत्रित होकर किया जायेगा। उन्होंने कहा कि इप्सेफ महात्मा गांधी के रास्ते पर चलकर कर्मचारियों को न्याय दिलायेगा।

श्री मिश्र ने कहा कि सभी नेताओं को कई पेंशन दी जाती है और कर्मचारी पेंशन विहीन है। यह कहा का न्याय है। श्री मिश्र नेे कहा अंग्रेजों के समय से दी जा रही पेंशन को समाप्त कर कर्मचारियों के पेट पर लात मारने के समान है।

इप्सेफ के राष्ट्रीय सचिव अतुल मिश्रा ने कहा कि आउटसोर्स, संविदा, आंगनबाड़ी के परिवार दो रोटी भी नहीं खा पा रहे हैं, बापू ने कहा है कि अत्याचार जुल्म, सहते रहना महापाप है। इसलिए इप्सेफ हमेशा संघर्ष करता रहेगा। श्री मिश्र ने पुन: कहा कि भविष्य के चुनाव में इसका प्रतिकूल प्रभाव एनडीए सरकार पर पड़ेगा।

श्री मिश्र ने देश भर के कर्मचारियों से अपील की है कि देश भर के सभी कर्मचारी इस कार्यक्रम को पूर्ण करके सफल बनाकर नाराजगी एवं आक्रोश का इजहार करें।
प्रमुख मांगें :- 1. पुरानी पेंशन बहाली। 2. 8वें वेतन आयोग का गठन एवं 50 प्रतिशत डी0ए0 का वेतन में मर्ज़ किया जाये । 3.आउटसोर्स/संविदा/आंगनबाड़ी को न्यूनतम वेतन एवं रिक्त पदों पर भर्ती की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.