Wednesday , November 30 2022

‘पढ़ेगा लखनऊ बढ़ेगा लखनऊ’ के लिए पैरामेडिकल व नर्सिंग विद्यार्थियों को किया प्रेरित

कुलाधिपति के निर्देशों के अनुसार चलाया जा रहा है अभियान

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंसेस द्वारा आज 1 अक्टूबर को ‘पढ़ेगा लखनऊ बढ़ेगा लखनऊ’ अभियान के अन्तर्गत पैरामेडिकल एवं इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग विद्यार्थियों को कलाम सेंटर में सहभागिता के लिए प्रेरित किया। इस कार्यक्रम के अन्तर्गत सुबह 11 बजे से अपराह्म 12 बजे तक दोनों इंस्टीट्यूट के कुल 526 विद्यार्थियों ने सहभागिता की।

इस अवसर पर चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट ने दूरभाष के माध्यम से विद्यार्थियों को उनकी प्रगति के लिए पठ्न-पाठ्न की महत्ता का संदेश दिया। इसके साथ ही डीन, इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंसेस डॉ विनोद जैन ने कार्यक्रम आरम्भ होने से पूर्व एवं उसके पश्चात विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए बताया कि इसका उद्देश्य छात्र-छात्राओं में पढ़ने की रुचि उत्पन्न करने के लिए कुलाधिपति के निर्देशों के अनुसार किया गया।

डॉ विनोद जैन ने बताया कि जिस कार्यक्रम की निगरानी राज्य की राज्यपाल सक्रिय रूप से करती हैं उसकी महत्ता स्वतः सिद्ध होती है। इस अवसर पर मुख्य रूप से इंस्टीट्यूट ऑफ पैरामेडिकल साइंसेस एवं इंस्टीट्यूट ऑफ नर्सिंग के अध्यापक तथा कर्मचारीगण उपस्थित रहे।