Wednesday , October 20 2021

वाराणसी में सर्वाइकल कैंसर संबंधी सेंटर की स्‍थापना में पेपल को सहयोग देगा केजीएमयू

अंतरराष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन पेपल ने की कुलपति से मुलाकात, हुई चर्चा

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय गैर सरकारी संगठन पेपल के एक प्रतिनिधिमण्डल द्वारा किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति एवं चिकित्सकों से सर्वाइल कैंसर स्क्रीनिंग के सम्बन्ध में मुलाकात की। पेपल द्वारा वाराणसी में खोले जा रहे सेंटर को स्‍थापि‍त करने में केजीएमयू अपना पूरा सहयोग देगा।

 

इस अवसर पर चिकित्सा विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट, रेडियोथेरेपी विभाग की डॉ कीर्ति श्रीवास्तव, सर्जिकल ऑन्कोलॉजी विभाग के डॉ अरुण कुमार चतुर्वेदी, प्रसूति एवं स्त्री रोग विभाग की डॉ पुष्पलता संखवार तथा पेपल की तरफ से प्रोग्राम मेनेजर अरुणा दहल तथा स्टेफनी मिशेल ने इस बैठक में प्रतिभाग किया।

 

देश में ही नहीं सम्पूर्ण विश्व में सर्वाइकल कैंसर के बढ़ते मरीजों की सरकार एवं गैर सरकारी संस्थाओं में आपसी सहयोग से समुचित उपचार उपलब्ध कराए जाने हेतु दोनों संस्थाओं के प्रतिनिधियों के बीच सर्वाइकल कैंसर से बचाव एवं उसके निदान पर चर्चा करने के साथ ही साथ सर्वाइकल कैंसर पर लीडरशिप ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित किए जाने पर भी विचार विमर्श किया गया तथा शीघ्र ही  वाराणसी में इसका एक सेंटर भी स्थापित किए जाने की योजना की संभावनाओं को मूर्त रूप दिए जाने पर भी गहन मंत्रणा की गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com