Wednesday , February 8 2023

कौशल किशोर ने अभिभावकों को दिलायी युवाओं को नशे से बचाने की शपथ

-एसआर ग्‍लोबल स्‍कूल में सम्‍पन्‍न हुआ वार्षिक सांस्‍कृतिक कार्यक्रम ‘उड़ान-2022’

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री व सांसद मोहनलालगंज कौशल किशोर ने आज युवा पीढ़ी को नशे से बचाने के लिए यहां बख्‍शी का तालाब स्थित एसआर ग्‍लोबल स्‍कूल में वार्षिक सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित बड़ी संख्‍या में अभिभावकों व अन्‍य लोगों नशे से अपने बच्‍चों को बचाने की शपथ दिलायी।

एसआर ग्‍लोबल स्‍कूल में रविवार को आयोजित वार्षिक सांस्‍कृतिक कार्यक्रम ‘उड़ान-2022’ में पहुंचे कौशल किशोर का स्‍वागत विधान परिषद सदस्‍य व एसआर ग्रुप ऑफ इंस्‍टीट्यूशंस चेयरमैन पवन सिंह चौहान ने कौशल किशोर का स्‍वागत किया। इसके बाद कौशल किशोर ने  उपस्थित जनसमूह को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि आज नशे के चलते युवकों का जीवन समाप्‍त हो रहा है। नशे से युवा पीढ़ी को बचाने के लिए माता-पिता और अन्‍य परिजनों को अपनी सक्रिय भागीदारी करनी होगी। चाहिये कि वे नशे के खिलाफ संकल्‍प लें।

उन्‍होंने कहा कि लोग उनसे कहते हैं कि आप सरकार में हैं, शराब बंद करा दीजिये। उनसे मेरा कहना है कि गुजरात, बिहार में शराब बंद है फि‍र भी पी-पीकर लोग नशे से मर रहे हैं। उन्‍होंने कहा चरस, गांजा, स्‍मैक, अफीम, कोकीन, ब्राउन शुगर की दुकानें तो नहीं हैं, फि‍र भी सबसे ज्‍यादा यही बिक रही हैं। युवा पीढ़ी को नशे के रास्‍ते जाने से रोकने का काम अगर अभिभावक करेंगे तो न सिर्फ युवा स्‍वस्‍थ रहेंगे बल्कि भारत को विश्‍वगुरु बनाने में अपना सहयोग देंगे।

कार्यक्रम ‘उड़ान-2022’ में विभिन्‍न प्रकार के सांस्‍कृतिक कार्यक्रमों को पेश करते हुए मंच पर धमाल किया। भव्‍यता से ओतप्रोत इस कार्यक्रम में रंगबिरंगी लाइटों और तेज संगीत पर थिरकते नन्‍हें पैरों ने उपस्थित लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम की भव्‍यता का अंदाज इसी बात से लगाया जा सकता है कि विशाल खुले परिसर व आसपास इकट्ठा भीड़ के नजारे को देखकर लग रहा था जैसे मेला लगा हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

11 + nine =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.