Thursday , September 29 2022

लोहिया आयुर्विज्ञान संस्‍थान में अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक ने उठायी झाड़ू

-आजादी के अमृत महोत्‍सव सप्‍ताह के अंतिम दिन बजाया श्रमदान का बिगुल

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। डॉ० राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान, लखनऊ में आजादी का अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में, विगत 1 सप्ताह से हर्षोल्लास से मनाई जा रहे स्वतंत्रता सप्ताह के अंतर्गत, जोरों शोरों से चल रहे स्वच्छता अभियान के अंतिम दिवस में, संस्थान के समस्त वर्गों  को सम्मिलित कर आज 17 अगस्त को प्रातः काल 10 बजे श्रमदान का बिगुल बजा दिया।

संस्थान के शीर्षस्थ प्रशासन के नेतृत्व में पीली पोशाकों में नजर आ रहे लगभग 50 सफाईकर्मियों का समूह, बड़ी-बड़ी झाड़ुएं लेकर संस्थान परिसर के अस्वच्छ और गंदे स्थानों को साफ करता नजर आया।

संस्थान में चल रहे स्वच्छता अभियान के अंतर्गत इस अभूतपूर्व श्रमदान कार्यक्रम के संयोजक सचिव, न्यूक्लियर मेडिसिन विभाग के संकाय सदस्य डॉ० धनंजय कुमार सिंह रहे। श्रमदान की अध्यक्षता मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो राजन भटनागर ने की और निदेशक प्रो सोनिया नित्‍यानंद की प्रेरणा से कार्यक्रम के जनक AKAM व छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रो एपी जैन रहे। 

शीर्षस्थ प्रशासनिक अधिकारियों संकायाध्यक्ष प्रो नुज़हत हुसैन, एग्जीक्यूटिव रजिस्ट्रार प्रो ज्योत्सना अग्रवाल तथा उनके अलावा अन्य वरिष्ठ संकाय सदस्य, विभागाध्यक्ष, गैर शैक्षणिक अधिकारी, नर्सिंग संवर्ग, कुछ छात्र-छात्राओं,  सभी ने इस श्रमदान कार्यक्रम में बढ़-चढ़कर योगदान दिया।

लोहिया संस्थान में विगत 1 सप्ताह से चल रहे घर-घर तिरंगा  एवं सेल्फी विद तिरंगा अभियान  के साथ-साथ स्वच्छता अभियान को भी श्रमदान के रूप में आज एक नया आयाम मिला। झंडा गायन के साथ तिरंगा यात्रा करता हुआ पूरा समूह संस्थान के मुख्य प्रशासनिक भवन से एकत्रित होकर संस्थान के न्यू ब्लॉक,  हॉस्पिटल ब्लॉक और इमरजेंसी के क्षेत्रों की तरफ एकजुट होकर सफाई करते हुए श्रमदान देता हुआ चला। इस दृश्य को देखकर वहां पर उपस्थित समस्त रोगियों के तीमारदारों में भी एक नया उत्साह भर आया और सभी वर्ग के लोगों द्वारा संस्थान प्रशासन के इस उपक्रम को सराहा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

one − one =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.