Friday , April 19 2024

डॉ प्रकाश वी दीवान बने फार्मेसिस्ट फेडरेशन के सलाहकार

-फार्मेसी को देश का ब्रांड बनाने के लिए हर संभव मदद करूंगा – प्रो दीवान

प्रो (डॉ) प्रकाश वी दीवान

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ।  नाइपर हैदराबाद के संस्थापक निदेशक, एफएसएसएसआई  भारत सरकार के एक्सपर्ट मेंबर, सदस्य बोर्ड ऑफ गवर्नर, एनडीटीएल भारत सरकार प्रो (डॉ) प्रकाश वी दीवान अब फार्मेसिस्ट फेडरेशन के सलाहकार के रूप में अपनी विशिष्ट सेवाएं प्रदान करेंगे। उन्होंने फार्मेसी को ब्रांड बनाने के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

फेडरेशन के अध्यक्ष सुनील यादव,  वैज्ञानिक विंग के चेयरमैन डॉ हरलोकेश ने इसे फार्मेसी संवर्ग के लिए अत्यंत उत्साहवर्धक बताया और प्रो दीवान को बधाई दी है।

प्रो दीवान इंडियन फार्माकोपोपिया के तकनीकी सलाहकार हैं, आईआईसीटी हैदराबाद के कंसल्टेंट, निदेशक ग्रेड के वैज्ञानिक सहित अनेक अत्यंत विशिष्ट पदों को सुशोभित कर चुके हैं।

प्रो हरलोकेश ने बताया कि फार्माकोलॉजी के विशेषज्ञ के रूप में प्रो दीवान संवर्ग के युवा फार्मेसिस्ट साथियों के लिए नई दिशा और दशा तय करेंगे।

देश में फार्मेसी शिक्षा के विकास,  रोजगार में वृद्धि,  तकनीकी विकास के लिए फेडरेशन सदैव तत्पर है। प्रो दीवान के साथ ही देश के अन्य विशिष्ट फार्मा विशेषज्ञ भी फेडरेशन से जुड़कर अपना विशिष्ट योगदान दे रहे हैं।

संयोजक केके सचान,  वरिष्ठ उपाध्यक्ष जे पी नायक,  महामंत्री अशोक कुमार, अखिल सिंह,  सुभाष श्रीवास्तव,  जीसी दुबे, रिटायर विंग के अध्यक्ष जय सिंह सचान,  आरआर चौधरी,  हरद्वारी लाल राज,  यूथ विंग के अध्यक्ष आदेश कृष्ण,  धीरेंद्र,  राजनाथ,  अनिल दुबे,  अफजल आदि पदाधिकारियों ने भी खुशी जाहिर करते हुए इसे गर्व का क्षण बताया है।

प्रो हरलोकेश ने बताया कि साइंटिफिक कमेटी लगातार फार्मा प्रोफेशनल को अपडेट करेगी, रिफ्रेशर कोर्स, सेमिनार आदि के माध्यम से देश में फार्मेसी को उन्नयन तक पहुंचाना हमारा उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.