Saturday , April 27 2024

कोविड वार्ड की ड्यूटी में फि‍ल्‍टर वाला एन-95 मास्‍क न मिलने से घुट रहा दम

-संजय गांधी पीजीआई की नर्सों ने कहा, चश्‍मे पर छा जाती है धुंध, कुछ दिखता नहीं

-एचआरएफ इंचार्ज पर शिकायत की अनदेखी करने का लगाया आरोप, अब निदेशक से होगी फरियाद

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। संजय गांधी पीजीआई के कोविड हॉस्पिटल में ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों को उपलब्‍ध कराये जा रहे मास्‍क एन-95 न होने से कर्मचारियों को ड्यूटी करने में अत्‍यन्‍त कठिनाई हो रही है, उनका कहना है कि दिये गये मास्‍क में फि‍ल्‍टर न लगा होने से कर्मचारियों को सांस लेने में बहुत दिक्‍कत हो रही है, घुटन महसूस हो रही है, इसके साथ ही चश्‍मे पर धुंध छायी जा रही है, जिससे दिखने में दिक्‍कत हो रही है, यहां तक कि दो-तीन कर्मचारी तो ठोकर लगने से गिर भी गये। आरोप है कि परेशानी बताने के बावजूद संस्‍थान के एचआरएफ के चीफ ने दो टूक कह दिया है कि जो आ रहा है, वही दिया जा रहा है। इसमें कुछ नहीं कर सकता हूं। अब नर्सिंग एसोसिएशन इस सम्‍बन्‍ध में शुक्रवार को संस्‍थान के निदेशक से मिलकर अपनी समस्‍या बतायेगा।

संस्‍थान की नर्सिंग एसोसिएशन की अध्‍यक्ष सीमा शुक्‍ला ने यह जानकारी देते हुए बताया कि स्‍टाफ के लिए ऐसी स्थिति में कार्य करना मुश्किल हो रहा है। उन्‍होंने कहा कि‍ इस बारे में मैंने पहले एचआरएफ के मैनेजर अरविन्‍द अग्रवाल से बात की तो उनका कहना था कि प्रभारी डॉ आरके सिंह का कहना है कि मास्‍क ठीक हैं। इस जब और बात की गयी तो अरविन्‍द अग्रवाल ने एचआरएफ के इंचार्ज डॉ सारस्‍वत से बात करने की सलाह दी।

सीमा शुक्‍ला ने कहा कि डॉ सारस्‍वत से जब बात की गयी तो उनका साफ कहना था कि जो माल सप्‍लाई हो रहा है, उत्‍तर प्रदेश मेडिकल सप्‍लाई कॉरपोरेशन जो सप्‍लाई दे रहा है, वही आप लोगों को दी जा रही है, अगर फि‍र भी आपको कोई दिक्‍कत है तो शासन में जाकर बात कर सकती हैं, यह कहकर ज्यादा बात करने से इनकार कर दिया। सीमा शुक्‍ला का कहना है कि यह तो सरासर जबरदस्‍ती है, जब दिक्‍कत हो रही है तो इसका समाधान कौन करेगा। सीमा शुक्‍ला ने कहा कि इस बारे में कल शुक्रवार को सुबह हम लोग निदेशक से मिलकर उनके समक्ष यह बात रखेंगे।