Sunday , April 28 2024

चिकित्सा शिक्षा संस्थानों में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मियों के वेतन निर्धारण का आदेश जारी करने की मांग

-डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान संविदा कर्मचारी संघ के बैनर तले प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की उपमुख्यमंत्री से

सेहत टाइम्स
लखनऊ। डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान संविदा कर्मचारी संघ ने उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक से अनुरोध किया है कि केजीएमयू, एसजीपीजीआई, डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान तथा कल्याण सिंह सुपर स्पेशलिटी कैंसर संस्थान एवं विभिन्न राष्ट्रीय शासी मेडिकल कॉलेज में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के वेतन निर्धारण के शासनादेश जारी करायें।

संघ के महामंत्री सच्चिदानंद मिश्रा ने यह जानकारी एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से देते हुए बताया कि संविदा कर्मचारी संघ द्वारा उपमुख्यमंत्री को प्रेषित पत्र में अनुरोध किया गया है कि इन सभी संस्थानों में कार्यरत आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के वेतन निर्धारण के लिए उनके (ब्रजेश पाठक) के निर्देश पर महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा एवं प्रशिक्षण उत्तर प्रदेश की अध्यक्षता में कमेटी गठित हुई थी, और कमेटी की रिपोर्ट पिछले माह ही शासन को भेज दी गई है।

पत्र में लिखा है कि इन सभी चिकित्सा शिक्षा संस्थानों में कर्मचारियों के वेतन बढ़ोतरी होने से प्रदेश के लगभग 20,000 आउटसोर्सिंग कर्मचारी लाभान्वित होंगे तथा इन कर्मचारियों एवं उनके परिवार का जीवन यापन सुचार रूप से चलेगा। पत्र में लिखा है कि पूर्व में संविदा कर्मचारी संघ के अनुरोध पर उपमुख्यमंत्री द्वारा शीघ्र वेतन बढ़ोतरी का निर्देश जारी किया गया था लेकिन यह खेद का विषय है कि अभी तक शासन द्वारा आदेश जारी नहीं किया गया, जिससे कर्मचारियों में रोष व्याप्त है, इसका सीधा असर 2024 के लोकसभा चुनाव पर पड़ने की संभावना है। पत्र में वेतन समिति की रिपोर्ट को संस्थानों में अतिशीघ्र लागू किए जाने के लिए उचित दिशा निर्देश देने की मांग की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.