Tuesday , July 27 2021

चिकित्‍सक से लेकर पैरा मेडिकल स्‍टाफ तक के प्रतिनिधिमंडलों ने की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मुलाकात

-पीएमएस संघ ने कहा, अधिकांश बिन्‍दुओं पर बनी सहमति
-राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के प्रतिनिधि भी आशान्वित
-फार्मासिस्‍ट एसोसिएशन भी समस्‍याओं के हल के लिए आश्‍वस्‍त
प्रांतीय चिकित्‍सा सेवा संघ, उत्‍तर प्रदेश का प्रतिनिधिमंडल स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री के साथ

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के चिकित्‍सकों, नर्सों, फार्मासिस्‍टों सहित अन्‍य पैरामेडिकल स्‍टाफ के प्रतिनिधिमंडलों ने गुरुवार को विभाग के नये मुखिया यानी चिकित्‍सा, स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण मंत्री जय प्रताप सिंह से औपचारिक मुलाकात की, इन मुलाकातों में सभी संवर्ग के लोगों ने अपनी-अपनी मांगों को लेकर मंत्री से चर्चा भी की, अच्‍छी बात यह है कि जहां मंत्री ने सभी बिन्‍दुओं पर विचार करने का आश्‍वासन दिया वहीं प्रतिनिधिमंडलों ने भी अपना पूरा सहयोग विभाग को देने की बात मंत्री से कही।

प्रांतीय चिकित्‍सा सेवा संघ, उत्‍तर प्रदेश के अध्यक्ष डॉ सचिन वैश्य, महासचिव डॉ अमित सिंह तथा वित्त सचिव डॉ मोहित सिंह ने  मुलाकात में मंत्री ने संघ से मौजूदा चुनौतियों पर विस्तृत चर्चा की। यह जानकारी देते हुए संघ के महासचिव डॉ अमित सिंह ने बताया कि मंत्री ने लगभग 45 मिनट तक संघ द्वारा रखे गए बिंदुओं पर गहन विचार विमर्श करते हुए अधिकांश बिंदुओं पर सहमति‍ व्यक्त करते हुए शीघ्र ही एक समीक्षा बैठक बुलाने का आश्वाशन दिया है। सरल व्यक्तित्व एवं जमीन से जुड़े हुए नेतृत्व से मिलकर हम लोग प्रभावित हुए। उन्‍होंने बताया कि मंत्री जी अच्छे वक्ता के साथ ही साथ एक अच्छे श्रोता भी हैं हम लोगों की बातों को न सिर्फ धैर्य से सुना बल्कि सुझाव पर भी चर्चा की।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश केे प्रतिनिधिमंडल ने की स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से मुलाकात

इसी प्रकार राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश के नेतृत्व में राजकीय चिकित्सालयों में कार्यरत फार्मेसिस्ट, लैब टेक्नीशियन, ऑप्टोमेट्रिस्ट, नर्सेज, एक्स रे टेक्नीशियन, फिजियोथेरेपिस्ट, ई सी जी टेक्नीशियन, प्रयोगशाला सहायक, डेन्टल हैजिनिस्ट, एन एम ए ,डार्क रूम असिस्टेंट, मलेरिया निरीक्षक, सहायक मलेरिया अधिकारी सहित विभिन्न सेवा संघों के पदाधिकारियों ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री से उनके कार्यालय कक्ष में मिलकर उन्हें बधाई दी । कर्मचारी शिक्षक संयुक्त मोर्चा उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष वी पी मिश्रा ने प्रतिनिधिमंडल की अगुआई की ।

प्रमुख उपाध्‍यक्ष सुनील यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि परिषद के अध्यक्ष सुरेश रावत, महामंत्री अतुल मिश्रा ने सभी पदाधिकारियों का औपचारिक परिचय कराते हुए आशा व्यक्त की कि मंत्री के सफल, और ईमानदार नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग की छवि और चमकेगी। यह भी आशा की गई कि मंत्री जी कर्मचारी समस्याओं पर भी संवेदनशील होकर उनके समाधान करेंगे।

संगठन प्रमुख के के सचान, प्रमुख उपाध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि मानव संसाधन की कमी विभाग के लिए सोचनीय है, आशा व्यक्त की गई कि रिक्त पदों को भरने तथा आवश्यकतानुसार नए पदों के सृजन के लिए मंत्री जी कदम उठाएंगे। इस प्रतिनिधिमंडल में ओ पी पांडेय, अशोक कुमार, अनिल कुमार, सुभाष श्रीवास्तव, आरकेपी सिंह, सर्वेश पाटिल, सुनील यादव, आरकेपी सिंह, राम मनोहर कुशवाहा, कमल श्रीवास्तव, राजीव तिवारी, सतीश यादव, दिनेश कुमार, जीसी दुबे आदि शामिल रहे।

फार्मासिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधिमंडल ने भी गुरुवार को स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री से की भेंट

इसके अतिरिक्‍त गुरुवार को ही फार्मासिस्ट एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष संदीप बडोला, महामंत्री श्रवण सचान, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, उपेंद्र प्रताप सिंह संरक्षक आर एन डी द्विवेदी, लखनऊ जिला अध्यक्ष सुशील कुमार त्रिपाठी, रायबरेली जिला मंत्री सुनील राय, राजेश पांडे, मनमोहन मिश्रा एवं प्रांतीय कोषाध्यक्ष रजत यादव ने भी मंत्री जय प्रताप सिंह से उनके कार्यालय में औपचारिक एवं शिष्टाचार मुलाकात कर मंत्री पद ग्रहण करने पर अभिनंदन करते हुए बधाई दी। इस मौके पर प्रदेश के फार्मासिस्टों की विभिन्न समस्याओं के बारे में विस्तृत चर्चा हुई, मंत्री द्वारा यह आश्वस्त किया गया कि इन समस्याओं को समयबद्ध तरीके से नियमानुसार समाप्त किया जाएगा। संघ ने भी उन्हें आश्वस्त किया की प्रदेश का प्रत्येक फार्मासिस्ट सरकार की मंशा के अनुसार कार्य का सम्पादन करेगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com