Wednesday , February 8 2023

यूपी ओलंपिक महासचिव के खिलाफ रेप की कोशिश व धमकाने का मुकदमा

-एसएसबी में तैनात महिला सिपाही ने राजस्‍थान में दर्ज कराया मुकदमा

-घटनास्‍थल बाबू स्‍टेडियम होने से हजरतगंज थाने में केस हुआ ट्रांसफर

आनंदेश्वर पांडेय

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के महासचिव आनंदेश्वर पांडेय के खिलाफ महिला सिपाही ने दुष्कर्म की कोशिश व धमकाने का केस दर्ज करवाया है। बरेली की रहने वाली सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) में तैनात महिला सिपाही ने पांडेय के खिलाफ राजस्थान के भिवाड़ी महिला थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला सिपाही ने आरोप लगाया है कि लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम में विशेष प्रशिक्षण शिविर के दौरान उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया। उसने कहा है कि विरोध करने पर करियर खराब करने की धमकी दी। पीड़िता की तहरीर पर राजस्थान के भिवाड़ी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। वारदात स्थल लखनऊ के हजरतगंज स्थित केडी सिंह बाबू स्टेडियम का होने के कारण मुकदमा हजरतगंज स्थानांतरित कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हैंडबाल की राष्ट्रीय स्तर की महिला खिलाड़ी 2017 से सशस्त्र सीमा बल में सिपाही के पद पर तैनात है। महिला के अनुसार लखनऊ के निराला नगर के रहने वाले आनंदेश्वर पांडेय उत्तर प्रदेश हैंडबाल संघ के सचिव हैं। महिला का कहना है कि हैंडबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा राष्ट्रीय महिला हैंडबाल चैम्पियनशिप का आयोजन 29 मार्च से 3 अप्रैल तक हैदराबाद में किया गया था, इसी में भाग लेने के सिलसिले में वह 12 मार्च को लखनऊ के केडी सिंह बाबू स्टेडियम पहुंची थी। वहीं पर आनंदेश्वर पांडेय से मुलाकात हुई।

महिला खिलाड़ी का आरोप है कि आनंदेश्वर से मुलाकात होने के दौरान औपचारिक बातचीत हुई। उसका आरोप है कि आनंदेश्‍वर ने उससे कहा कि हालांकि उसके कोच ने उसका चयन करने को मना किया है लेकिन मैं सब देख लूंगा। इस दौरान उन्‍होंने महिला सिपाही को अपना व्‍हाट्सअप नम्‍बर भी दिया और कहा कि बात कर लिया करो। महिला का कहना है कि इसके बाद प्रशिक्षण कैम्‍प के लिए उसका चयन हो गया तो उसने व्‍हाट्सअप धन्‍यवाद दे दिया। महिला का कहना है कि उसका प्रशिक्षण पूरा हो गया,  इस बीच उसकी आनंदेश्‍वर से बाचतीत भी होने लगी थी।

महिला सिपाही का आरोप है कि अंतिम चयन 26 मार्च को होना था, तो उसी दिन उसके कोच ने कहा कि आनंदेश्‍वर पांडेय से ऑफि‍स जाकर मिल लो, तो वह उनके कार्यालय पहुंची। महिला का आरोप है कि वहां पहुंचने पर आनंदेश्‍वर पांडेय मौजूद थे, और उन्‍होंने उसे कार्यालय के सामने वाले भवन में बुलाया जहां वह रहते थे। महिला ने बताया कि जब वह वहां पहुंची तो देखा शराब की बोतलें टेबल पर रखी थीं, जैसे ही वह वापस जाने के लिए पलटी तो पीछे आनंदेश्‍वर आ गये और उन्‍होंने दरवाजा बंद कर दुष्‍कर्म का प्रयास किया।

महिला का आरोप है कि आनंदेश्वर ने महिला खिलाड़ी से कहा कि बहुत सी लड़कियों को अंतर्राष्‍ट्रीय खिलाड़ी बना दिया है, तुम्हे भी बना दूंगा, बस इसके लिए तुम्हे मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाने होंगे। आरोप है कि इसका विरोध करने पर आनंदेश्‍वर ने जबरदस्ती करते हुए अश्‍लील हरकत शुरू कर दी। इस खींचतान में उसकी जर्सी फट गयी। किसी तरह उसने अपने को आनंदेश्‍वर के चंगुल से छुड़ाया। आरोप है कि आनंदेश्‍वर ने उसे करियर बर्बाद करने की धमकी भी दी।

कुछ दिन पूर्व आपत्तिजनक फोटो भी हुआ था वायरल

ज्ञात हो आनंदेश्‍वर पांडेय की कुछ समय पूर्व आपत्तिजनक फोटो भी वायरल हुई थी। इसकी शिकायत मुख्‍यमंत्री पोर्टल पर होने के बाद फोटो वायरल होने का संज्ञान लेते हुए क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी ने उत्तर प्रदेश ओलंपिक एसोसिएशन के सचिव से आख्या मांगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

1 × one =

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.