Wednesday , April 17 2024

केजीएमयू में एडवांस डायबिटिक रेटिनोपैथी सेंटर का लोकार्पण

-मंत्री सुरेश कुमार खन्‍ना ने ट्रांजिट नर्सेस हॉस्टल,  ट्रॉमा सेंटर में फायर रैम्प, पीडियाट्रिक्स विभाग में बने 75 बेड के नए फैसिलिटी सेंटर का भी किया लोकार्पण

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय में आज एडवांस डायबिटिक रेटिनोपैथी सेंटर सहित कई अन्‍य सुविधाओं का लोकार्पण किया गया। इस सेंटर के शुरू होने से डायबिटिक रेटिनोपैथी के मरीजों की सर्जरी बहुत आसान हो जाएगी। खास बात यह है कि अब तक रेटिनोपैथी के इलाज के लिए लोगों को अधिकतर साउथ में जाना पड़ता था, अब यह सुविधा उत्‍तर प्रदेश में मिल जायेगी। ब्राउन हाल में आयोजित समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश के वित्त, संसदीय कार्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना एवं विशेष आमंत्रित अतिथि प्राविधिक शिक्षा एवं अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा आलोक कुमार उपस्थित रहे।

केजीएमयू में आज एडवांस डायबिटिक रेटिनोपैथी सेंटर  के लोकार्पण के साथ-साथ ट्रांजिट नर्सेस हॉस्टल,  ट्रॉमा सेंटर में फायर रैम्प एवं एल जी द्वारा प्रदान किये गये सीएसआर फंड के माध्यम से पीडियाट्रिक्स विभाग में बने 75 बेड के नए फैसिलिटी सेंटर का भी लोकार्पण किया गया।

अपने उद्बोधन में सुरेश खन्ना ने इन सभी परियोजनाओं को के जी एम यू के लिए ऐतिहासिक उपलब्धि बताते हुए कहा कि के जी एम यू को बेहतर स्वास्थ सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए जो भी आवश्यकताएं होंगी, उन सारी आवश्यकताओं की पूर्ति उत्तर प्रदेश सरकार प्राथमिकता से करेगी।

इस अवसर पर केजीएमयू के कुलपति ले0 जन0 डॉ0 बिपिन पुरी ने कहा कि सभी परियोजनायें के जी एम यू के लिए वरदान साबित होंगी। इसके लिए कुलपति ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना की दूरदर्शिता, कुशल मार्गदर्शन एवम सहयोग के लिए आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम में प्रतिकुलपति केजीएमयू प्रो विनीत शर्मा,  नेत्र विभाग की विभागाध्‍यक्ष प्रो0 अपजि‍त कौर,  नेत्र विभाग के नोडल अधिकारी  प्रो0 संदीप सक्सेना, मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक प्रो एस एन संखवार,  प्रो0शैली अवस्थी,  ट्रॉमा सेंटर के मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक प्रो0 संदीप तिवारी,  रजिस्‍ट्रार आशुतोष कुमार द्विवेदी एवं के जी एम यू के चिकित्सकों एवं अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.