योग के लिए है तैयार केजीएमयू

कुलपति सहित केजीएमयू की टीम ने राज्यपाल संग किया योगाभ्यास

लखनऊ। किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्व विद्यालय केजीएमयू के 1950 लोग आगामी विश्व योग दिवस पर योग के लिए तैयार हैं। इनमें कुलपति प्रो एमएलबी भट्ट सहित 800 लोग प्रधानमंत्री के साथ रमा बाई रैली स्थल पर योग करेंगे तथा बाकी 1150 लोग साइंटिफिक कन्वेंशन सेंटर में योग करेंगे। इस कार्यक्रम की प्रभारी डॉ वाणी गुप्ता को बनाया गया है।
सोमवार 19 जून को रमा बाई रैली स्थल पर राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में योगाभ्यास का आयोजन किया गया जिसमें कुलपति प्रो. एलएलबी भट्ट सहित योग करने वाले सभी प्रतिभागी शामिल हुए।

केजीएमयू में 21 को योग व योग पर आधारित कार्यक्रम का होगा आयोजन

साइंटिफिक कन्वेन्शन सेंटर में होने वाले योग कार्यक्रम के बारे में डॉ वाणी गु़प्ता ने बताया कि यहां 21 जून को प्रात: 7 बजे से 7.45 तक योग का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा तथा अपरान्ह 2 बजे से सायं 4 बजे तक योगा फॉर मेडिकल प्रैक्टिशनर विषय पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इस कार्यक्रम में मेडिकल प्रैक्टिशनर को योग के विभिन्न आयामों के बारे में बताया जायेगा।
ज्ञात हो कि उपरोक्त कार्यक्रम की तैयारी के लिए चिकित्सा विश्व विद्यालय के साइंटिफिक कन्वेन्शन सेंटर में 1 जून से योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रह है। इस योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन प्रो. दिवाकर दलेला, इंचार्ज, योग इकाई केजीएमयू के नेतृत्व में किया जा रहा है।