निफ्ट ने आयोजित किया मैनेजमेंट विद्यार्थियों का फर्स्ट ग्रेजुएशन शो

लखनऊ। राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान निफ्ट रायबरेली के मास्टर ऑफ मैनेजमेंट के प्रथम बैच 2015-17 के विद्यार्थियों का ग्रेजुएशन -शो आज 28 मई को समारोहपूर्वक सम्पन्न हुआ।
यहां गोमती नगर स्थित होटल रेनेन्सा में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं ने अपना प्रेजेन्टेशन दिया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रो. अमित अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मैं पेशे से डॉक्टर हूं लेकिन हमारे और आपके प्रोफेशन में कहीं न कहीं कुछ समानता भी है जैसे आप कपड़े को काट-छांट कर व्यक्ति के लिए प्रॉपर ड्रेस तैयार करते हैं उसी प्रकार हम मरीज की सर्जरी में उसके शरीर को उसके अनुरूप बनाकर कर उनका इलाज करते हैं।
निदेशक निफ्ट, रायबरेली डॉ. भारत साह ने छात्रों को भविष्य में जीवन में आगे आने वाली चुनौतियों से सफलतापूर्वक लडऩे की शुभकामनायें दीं। सेंट्रल कोऑर्डिनेटर अमितावा चौधरी ने अपने सम्बोधन में कहा कि संस्थान से निकलने वाले बच्चे सिर्फ फैशन डिजायनर नहीं, उससे कहीं ज्यादा हैं, क्योंकि इन्हें फैशन डिजायनिंग के साथ ही मैनेेजमेंट करना भी अच्छी तरह आता है।
इस मौके पर प्रथम बैच के 5 सर्वश्रेष्ठ विद्यार्थियों संधि कुकरेती, फैज़ल नुमान, मधुस्मिता तिवारी, मोनालिसा साहू एवं निहारिका लाल द्वारा अपने द्वारा किये गये प्रोजेक्ट का प्रेजेन्टेशन एवं ग्रुप डिस्कशन किया गया।
एफएमएस 2015-17 के विद्यार्थियों में से तीनों कैटेगरी की सर्वश्रेष्ठ छात्राओंं को पुरस्कृत किया गया । इनमें मर्चेन्डाइजिंग में मोनालिसा साहू, मार्केटिंग में मधुस्मिता तिवारी तथा फैशन मैनेजमेंट प्रैक्टिस में पायल पात्रा को सम्मानित किया गया।
समारोह के अंत में संयुक्त निदेशक निफ्ट, रायबरेली अखिल सहाय ने आये सभी लोगों को धन्यवाद ज्ञापित किया। समारोह को फकरे आजम ने भी सम्बोधित किया।