Saturday , April 27 2024

क्‍या मंत्री के दौरे के समय कोरोना मरीज के सम्‍पर्क में आये लोग भी मौजूद थे ?

-संजय गांधी पीजीआई के अधिकारी के पुत्र की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उठे सवाल

-निदेशक ने कहा, परिवार क्‍वारेंटाइन, अधिकारी की जांच रिपोर्ट का इंतजार

सेहत टाइम्‍स ब्‍यूरो

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के गुरुवार को संजय गांधी पीजीआई के निरीक्षण के दौरान क्या कोरोना मरीज के सम्‍पर्क में आये अधिकारी भी आस-पास मौजूद थे ? यह वह प्रश्‍न है जो चर्चा का विषय बना रहा।

दरअसल हुआ यूं कि संस्‍थान के एक अधिकारी जिनका पुत्र मुम्‍बई से लौटा है, को बुधवार को अधिकारी ने संस्‍थान के एक चिकित्‍सक के कमरे में उन्‍हें दिखाया था, अधिकारी के पुत्र को चिकित्‍सक द्वारा देखते ही कहा गया कि लक्षणों के आधार पर इसे कोरोना पॉजिटिव लग रहा है, इसकी जांच करा लें। आज जब जांच रिपोर्ट आयी तो पता चला कि वह कोरोना पॉजिटिव है। बताया जाता है कि जिस समय डॉक्‍टर ने अधिकारी पुत्र को देखा था, उस समय संस्‍थान के दूसरे अधिकारी भी चिकित्‍सक के पास बैठे थे। इन्‍हीं में किसी अधिकारी के आज मंत्री के दौरे के समय मौजूद होने की चर्चा चल रही थी।

इस विषय में जब संस्‍थान के निदेशक डॉ आरके धीमान से पूछा गया तो उन्‍होंने बताया कि मंत्री के दौरे के समय उक्‍त अधिकारी मौजूद नहीं थे, उन्‍होंने यह भी बताया कि अधिकारी पुत्र की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परिवार के सभी लोगों को क्‍वारेंटाइन कर दिया गया है। उन्‍होंने यह भी बताया कि अधिकारी का नमूना जांच के लिए भेजा गया है, इसकी रिपोर्ट शुक्रवार को आयेगी, इसके बाद आगे के कदम उठायेंगे।