Thursday , April 25 2024

कुलपति ने कहा, काला फीता नहीं बांधूंगा, मांगों की शासन में पैरवी करूंगा

-एसजीपीजीआई के समान वेतन-भत्‍ते व अन्‍य लाभ न दिये जाने के विरोध में केजीएमयू के शिक्षकों ने शुरू किया काला फीता अभियान

सेहत टाइम्‍स

लखनऊ। केजीएमयू टीचर्स एसोसिएशन ने किंग जॉर्ज चिकित्‍सा विश्‍वविद्यालय के शिक्षकों को संजय गांधी स्‍नातकोत्‍तर आयुर्विज्ञान संस्‍थान के समान वेतन-भत्‍तों सहित अन्‍य लाभ दिये जाने में हीलाहवाली करने के विरोध में आज 29 अगस्‍त से 5 सितम्‍बर तक कार्य के दौरान काला फीता बांधना शुरू कर दिया है।

टीचर्स एसोसिएशन के अध्‍यक्ष डॉ केके सिंह व सचिव डॉ संतोष कुमार द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार केजीएमयू अधिनियम/ परिनियमावली में सरकार द्वारा प्रावधान किए जाने के बावजूद प्रशासनिक उदासीनता के कारण केजीएमयू के शिक्षकों को एसजीपीजीआई के समान वेतन/पेमेट्रिक्स एवं ग्रेजुयटी जैसे सेवानिवृत्तिक लाभ नहीं दिये जा रहे हैं। 

उन्‍होंने बताया कि पूर्व सूचना के अनुसार केजीएमयू के समस्त शिक्षकों द्वारा आज काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन किया गया, जो मागें पूरी न होने पर 5 सितम्‍बर तक जारी रहेगा और इसके बाद 7 सितम्‍बर को  आम सभा की बैठक बुलाकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। शिक्षकों की वाजिब मांगों के संदर्भ में शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने कुलपति से उनके कार्यालय में भेंट की तथा काला फीता बांधने का अनुरोध किया। कुलपति ने प्रशासनिक कारणों से फीता बांधने में असमर्थता व्यक्त की परन्तु मांगों को शासन से पैरवी करके पूरा कराने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Time limit is exhausted. Please reload the CAPTCHA.